Live Breaking News: आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Live Breaking News: आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Live Updates and Breaking News of 2 January 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
LIVE Blog

02 January 2023
23:16 PM

आध्यात्मिक गुरु सिद्धेश्वर स्वामी का निधन

परमपूज्य श्री सिद्धेश्वर स्वामी जी को समाज की उत्कृष्ट सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने दूसरों की भलाई के लिए अथक परिश्रम किया और उनके विद्वतापूर्ण उत्साह के लिए भी उनका सम्मान किया गया. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके असंख्य भक्तों के साथ हैं. शांति.

17:35 PM

हरियाणा-पंजाब सीएम हाउस के हेलीपैड के समीप मिला जिंदा बम

चंडीगढ़ में हरियाणा-पंजाब सीएम हाउस के हेलीपैड के समीप जिंदा बम मिलने से सनसनी मच गई. जिंदा बम नया गांव के पास राजेंद्र पार्क में मिला है. बम की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है.

15:48 PM

कंझावला केस में 5 आरोपी गिरफ्तार

14:38 PM

कंझावला मामले में LG ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को किया तलब, मांगी डिटेल रिपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कंझावला मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब किया है और डिटेल रिपोर्ट मांगी है. इसके बाद पुलिस कमिश्नर सुबह 11 बजे उपराज्यपाल के घर पहुंचे थे और 12 बजे तक बैठक चली. इस दौरान उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर को सख्त निर्देश दिए और कहा कि घटना से जुड़ी पल-पल की हर अपडेट की जानकारी दी जाए.

13:24 PM

SC ने माना सही था नोटबंदी का फैसला, BJP ने विपक्ष पर किया पलटवार

नोटबंदी के खिलाफ दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए कहा कि नोटबंदी पर केंद्र सरकार का फैसला सही है. इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोर्ट ने सभी याचिकाएं खारिज की और नोटबंदी के फैसले को सही बताया है, लेकिन नोटबंदी को लेकर विपक्ष की तरफ से जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया गया वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. बता दें कि 8 नवंबर 2016 को 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को सरकार ने चलन से बाहर करने का फैसला किया था.

12:03 PM

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में फायरिंग के बाद IED ब्लास्ट, जांच के लिए घटनास्थल जाएगी NIA की टीम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में फायरिंग के बाद हुए आईईडी (IED) ब्लास्ट की जांच के लिए एनआईए (NIA) की टीम घटनास्थल जाएगी. बता दें कि रविवार को राजौरी में हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हुए थे.

11:12 AM

नहीं पलटा जा सकता फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने साल 2016 में हुई नोटबंदी से फायदे या नुकसान पर अपना बड़ा फैसला सुनाया है. नोटबंदी के खिलाफ दायर 58 याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आर्थिक फैसले को पटला नहीं जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नोटबंदी पर सरकार का फैसला सही है.

11:06 AM

SC खी संविधान पीठ ने कहा- नोटबंदी पर सरकार का फैसला सही

नोटबंदी के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है और सरकार के फैसले को सही बताया है. सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने बहुमत से फैसला सुनाते हुए सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया और कहा कि नोटबंदी पर केंद्र सरकार का फैसला सही है. बता दें कि 8 नवंबर 2016 को 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को सरकार ने चलन से बाहर करने का फैसला किया था.

09:52 AM

कंझावला केस पर CM केजरीवाल का ट्वीट

दिल्ली के कंझावला में लड़की को कार से घसीटने के मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है और कहा, 'कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है. मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी.'

08:54 AM

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत; 9 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में रविवार की शाम संदिग्ध आतंकवादियों ने एक समुदाय विशेष के लोगों के तीन मकानों पर गोलीबारी की. अधिकारियों ने बताया कि घटना में चार लोग मारे गए हैं, जबकि छह अन्य घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि घाटी के मुकाबले बेहद शांत रहने वाले जम्मू क्षेत्र में पिछले कई वर्षों में यह पहला ऐसा हमला है और वह भी नए साल के पहले दिन हुआ.

08:14 AM

पटरी से सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद रेलवे ने यात्रियों और संबंधित परिवार के सदस्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. 

जोधपुर के लिए: 02912654979, 02912654993, 02912624125, 02912431646

पाली मारवाड़ के लिए: 02932250324

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि यात्री और उनके परिजन किसी भी जानकारी के लिए- 138 और 1072- पर भी संपर्क कर सकते हैं.

08:01 AM

ट्रेन के भीतर हुई कंपन और पटरी से उतर गए डिब्बे

बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्रा ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन से निकलने के 5 मिनट के भीतर ट्रेन के अंदर कंपन की आवाज सुनाई दी और 2-3 मिनट के बाद ट्रेन रुक गई. हम नीचे उतरे और देखा कि कम से कम 8 स्लीपर क्लास के डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे. 15-20 मिनट के भीतर एंबुलेंस आ गई थी और लोगों को निकलाने का काम शुरू हो गया.

07:53 AM

सीआरपीएफ टीम पर आतंकियों का हमला

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. हमले में एक शख्स घायल हुआ है.

07:44 AM

बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतर जाने से 11 डिब्बे प्रभावित

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतर जाने से 11 डिब्बे प्रभावित हुए. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था की गई है ताकि वे अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

07:36 AM

नोटबंदी सही या गलत? सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

नोटबंदी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ फैसला सुनाएगी. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने साल 2016 में 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए गए थे. सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. इसके खिलाफ 58 याचिकाएं दाखिल की गईं, जिन पर आज फैसला आ सकता है. आज सुप्रीम कोर्ट इस बात का फैसला सुना सकती है कि सरकार के नोटबंदी का फैसला सही था या नहीं. 

07:18 AM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-मस्जिद विवाद में आज शुरू होगा सर्वे

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और  मस्जिद विवाद में आज से सर्वे शुरू होगा. 20 जनवरी तक कोर्ट को सर्वे रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

06:58 AM

ऋषभ पंत ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट

ऋषभ पंत की हालत में सुधार हुआ है और सूत्रों के अनुसार पंत को ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद NHAI ने हाइवे पर मौजूद गड्ढों को भरा है. इससे पहले उत्तराखंडे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि गड्ढों की वजह से पंत का साथ हादसा हुआ.

06:38 AM

दिल्ली में लड़की को घसीटा

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में रविवार को एक चौंकाने वाली घटना में 20 वर्षीय महिला की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और उसके नग्न शव को करीब चार किलोमीटर तक घसीटते ले गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के सिलसिले में मारुति बलेनो में यात्रा कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच, महिला का निर्वस्त्र शव और उसके टूटे पैर का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फुटेज में यह भी दावा किया गया है कि पीड़िता से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, लेकिन पुलिस ने इसे एक दुर्घटना बताया. दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने भी मामले में पुलिस को नोटिस जारी किया है.

06:13 AM

जोधपुर के पास पटरी से उतरी एक्सप्रेस ट्रेन

राजस्थान के जोधपुर के पास एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई है, हालांकि हादसे मे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि बांद्रा-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 8 कोच तड़के 3.27 बजे जोधपुर मंडल के रजकियावास-बोमदरा सेक्शन के बीच पटरी से उतर गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही जोधपुर से दुर्घटना राहत ट्रेन भेजी गई है.

Trending news