Live Breaking News: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया
Advertisement

Live Breaking News: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया

Live Updates and Breaking News of 20th December 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया
LIVE Blog
20 December 2022
23:32 PM

प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों को पुलिस ने हल्के बल का उपयोग कर उठा दिया. मंगलवार रात हुई इस कार्रवाई के दौरान छात्रों ने विरोध करने की कोशिश की लेकिन भारी पुलिस बल के सामने उनकी एक नहीं चली. पुलिस ने विरोध कर रहे कई छात्रों को जबरन अपनी हिरासत में भी लिया है. 

18:33 PM

UPSRTC ने बयान में कहा, यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसें राज्य में कोहरे की स्थिति को देखते हुए रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक (या कोहरा साफ होने तक) नहीं चलेंगी. कोहरे की स्थिति पर नजर रखने के लिए क्षेत्रीय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रात 8 बजे से 12 बजे तक बस स्टेशनों पर तैनात रहेंगे.

16:49 PM

कोहरे को देखते हुए और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन की बसें रात 12 बजे के बाद नहीं चलेंगी. मौसम सही होने तक यह फैसला लिया गया है.

 

16:15 PM

Twitter  ने किया एक और बदलाव किया है. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई लोगों के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है.

15:33 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कल सोनभद्र में पहुंची और यहां से चंदौली जनपद के लिए रवाना हुई. इस दौरान कांग्रेश विधायक अजय राय के द्वारा पत्रकारों से बात करते हुए अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर व्यक्तिगत व अभद्र टिप्पणी करने को लेकर महिला मोर्चा भाजपा के द्वारा FIR दर्ज कराई गई है. 

15:31 PM

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, पंश्चिम बंगाल सरकार मेरे खिलाफ है. मैंने ममता बनर्जी को हराया इसलिए सरकार मुझे लगातार गांव-गांव जाने से रोक रही है. मैंने इन सारी बातों के बारे में गृह मंत्री को बताया है. किसानों ने आत्महत्या की पर मुझे जाने नहीं दिया गया.

14:04 PM

पटना पहुंची राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम

छपरा जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की टीम बिहार की राजधानी पटना पहुंची है. बता दें कि छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है.

13:48 PM

रामदास अठावले ने किया मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का विरोध

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि हम मानते हैं कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए बलिदान दिया है लेकिन भाजपा का कोई कुत्ता भी नहीं मरा है, इस तरह के शब्द ठीक नहीं है। भाजपा के लोग भी आंदोलन में शामिल रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का हम विरोध करते हैं.

13:12 PM

उमेश कोल्हे मर्डर: NIA की चार्जशीट पर नवनीत राणा का बयान

12:53 PM

बीजेपी का 'मिशन 2024' मोड ON, अबकी बार; टारगेट 400 के पार! 

12:29 PM

न्यायपालिका, EC, ED, CBI और IT डरे हुए हैं: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर में कहा कि न्यायपालिका, EC, ED, CBI और IT डरे हुए हैं। अब तक वे दबाव में थे लेकिन अब उन्हें डर है कि अगर ऊपर के आदेश नहीं माने तो क्या होगा? उन्हें चुनाव से पहले छापे के स्थानों के बारे में आदेश मिलते हैं, उन्हें एक सूची दी जाती है.

12:14 PM

विपक्ष का राज्यसभा से वॉकआउट

विपक्ष ने बिहार जहरीली शराब त्रासदी में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दुरुपयोग को लेकर राज्यसभा से वॉकआउट किया.

11:53 AM

मैंने जो कहा, सदन के बाहर कहा: मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था, भीतर नहीं. उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है. मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी.

11:46 AM

राज्‍यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर हंगामा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के विवादित बयान का मामला तुल पकड़ता जा रहा है और राज्यसभा में जोरदार हंगामा हो रहा है. राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मल्लिकार्जुन खड़गे से बयान पर माफी की मांग की. बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन भाजपा वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नही मरा.

11:01 AM

भारतीय रेलवे पर कोहरे का असर, 11 ट्रेनें चल रही हैं लेट

कोहरे का असर भारतीय रेलवे पर भी पड़ने लगा है और नॉर्थर्न रेलवे की 11 ट्रेनें कोहरे की वजह से देरी से चल रही हैं.

10:28 AM

हरियाणा में लागू हुआ धर्म परिवर्तन विरोधी कानून

हरियाणा में धर्म परिवर्तन विरोधी कानून लागू हो गया है और अब राज्य में सिर्फ शादी के लिए धर्म नहीं बदल सकते हैं. कानून तोड़ने पर 10 साल तक की सजा हो सकती है.

09:53 AM

मनीष तिवारी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर कांग्रेस पार्टी संसद में चर्चा चाहती है. इसके लेकर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

09:28 AM

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के काफिले के साथ हादसा

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले में शामिल एस्कॉर्ट कार घने कोहरे की वजह से दूसरी गाड़ी से टकरा गई. हादसा हिसार से सिरसा जाते वक्त देर रात अग्रोहा के नजदीक हुआ, जिसकमें पुलिस कमांडो को चोट आई है. हालांकि, दुष्यंत चौटाला को कोई चोट नहीं आई है.

08:49 AM

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और यूपी में घना कोहरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है और बताया है कि अगले दो से तीन घंटे तक घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी और धीरे-धीरे इसमें सुधार होगा.

08:21 AM

ग्रेटर नोएडा में कोहरे की वजह से पलटी बस

ग्रेटर नोएडा के गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सामने बड़ा हादसा हुआ है, जहा घने कोहरे की वजह से सवारी से भरी बस पलट गई है. हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बस दिल्ली जा रही थी, लेकिन घने कोहरे की वजह से पलट गई.  मौके पर पुलिस मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

07:45 AM

शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है और भारतीय जवानों ने लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

07:22 AM

बलूचिस्तान में जोरदार धमाका, 13 लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान के खुजदार में विस्फोट से कम से कम 13 लोग घायल हो गए हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के खुजदार शहर में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 13 लोग घायल हुए हैं. पुलिस के अनुसार, शहर के उमर फारूक चौराहे के पास दोतरफा सड़क पर विस्फोट हुआ. दो घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

07:11 AM

जवानों का अपमान ना करें राहुल: एस जयशंकर 

'सेना की पिटाई' वाले राहुल गांधी के बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पलटवार किया है और कहा कि जवानों की 'पिटाई' जैसे शब्द इस्तेमाल ना किया जाए. उन्होंने कहा का राहुल गांधी जवानों का अपमान ना करें.

06:48 AM

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी आज बंद

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आज (20 दिसंबर) कैंपस को एक दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है. बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में सोमवार को छात्रों ने एक पूर्व छात्र नेता से हुई मारपीट के बाद हंगामा कर दिया था. छात्रों ने कुछ गाड़ियों के शीशे छात्रों ने तोड़ दिए थे और एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया था.

06:31 AM

चीन बॉर्डर पर तैनात होंगे लाइट वेट जोरावर टैंक

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में क्लैश के बाद चीन बॉर्डर पर लाइट वेट जोरावर टैंक तैनात हो सकते हैं. इसको लेकर भारतीय सेना ने रक्षा मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा है.

06:12 AM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है. हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि इलाके में कितने आतंकी छिपे हुए हैं. एनकाउंटर शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में जारी है.

06:10 AM

राहुल गांधी की गहलोत-पायलट के साथ बैठक

राहुल गांधी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ बैठक की है. अलवर के सर्किट हाउस में देर तक चर्चा चली. राजस्थान के मालाखेड़ा में हुई विशाल जनसभा के पश्चात राहुल गांधी देर शाम अलवर के सर्किट हाउस पहुंचे, जिसमें राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ बैठक की. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ एक बंद कमरे में लंबी चर्चा की और दोनों के बीच हर हाल में सुलह करवाना चाहते हैं, ताकि आने वाले समय में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को रिपीट किया जा सके. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलवर के सर्किट हाउस में राजस्थान का नया राजनीतिक इतिहास लिखा जा सकता है.

05:59 AM

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे: स्मृति ईरानी

कांग्रेस नेता अजय राय के बयान पर स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है और ट्वीट कर पूछा है कि क्या राहुल अमेठी से लड़ेगे और सीट छोड़कर दूसरी जगह नहीं जाएंगे? अजय राय के ऐलान पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा, 'सुना है  राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है. तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?'

Trending news