मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट, एम्स दिल्ली ने संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए जारी किया प्रोटोकॉल
Advertisement
trendingNow12391605

मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट, एम्स दिल्ली ने संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए जारी किया प्रोटोकॉल

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट, एम्स दिल्ली ने संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए जारी किया प्रोटोकॉल
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 20 अगस्त 2024 LIVE: लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

20 August 2024
17:30 PM

मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट, एम्स दिल्ली ने संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए जारी किया प्रोटोकॉल

एम्स दिल्ली द्वारा संदिग्ध मंकीपॉक्स के मरीजों के इलाज के लिए एक नया प्रोटोकॉल जारी किया गया है. यह कदम मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेहद महत्वपूर्ण है.

17:00 PM
कोलकाता रेप मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के नाम-फोटो-वीडियो से जुड़े सभी संदर्भों को सोशल मीडिया से हटाने का आदेश दिया
 
सुप्रीम कोर्ट ने आर जी मेडिकल कॉलेज में रेप और हत्या की शिकार महिला डॉक्टर के नाम, फोटो/उसकी वीडियो से जुड़े सभी सन्दर्भ को सभी मीडिया/ सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाने का निर्देश दिया. पश्चिम बंगाल के दो वकीलो से इसको लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि जिस तरह से मीडिया संस्थानों में रेप पीड़ित के नाम पहचान का खुलासा हो रहा है, वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले में दी गई व्यवस्था के खिलाफ है. किसी भी तरह से रेप पीड़ित की पहचान का खुलासा नहीं हो सकता. ये याचिका अलग से दायर हुई थी. सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान वाले मसले के अलावा इस पर अलग से सुनवाई की है.
14:40 PM

RML के रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के बाद दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में आरडीए (रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन) ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. एसोसिएशन ने कहा, 'यह फैसला भारत के रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा रखी गई सभी महत्वपूर्ण मांगों को सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने के आलोक में लिया गया है.'

14:14 PM

दलित नर्स से डॉक्टर ने किया रेप, पुलिस सुरक्षा में कोर्ट पहुंची पीड़िता

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दलित नर्स के साथ डॉक्टर द्वारा दुष्कर्म के मामले में पीड़िता ने कोर्ट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है. पीड़िता पुलिस सुरक्षा में कोर्ट के समक्ष बयान दर्ज कराने में पहुंची थी. पीड़िता एससी/एसटी कोर्ट में बयान दर्ज कराने पहुंची.

13:30 PM

PM मोदी के निर्देश पर लेटरल एंट्री के विज्ञापन पर रोक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में लेटरल एंट्री पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर केंद्र सरकार ने लेटरल एंट्री के विज्ञापन पर रोक लगा दी है. इस संबंध में कार्मिक मंत्री (DoPT) ने यूपीएससी चेयरमैन को पत्र लिखा है और यूपीएससी को सीधी भर्ती पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

13:07 PM

फर्जी मैसेज पर नकेल के लिए TRAI सख्त

फर्जी मैसेज पर नकेल लगाने के लिए ट्राई (TRAI) एक्शन में नजर आ रहा है. ट्राई ने सभी टेलीकॉम ऑपरेटर को दिए निर्देश 1 सितंबर से सभी URL, APK, OTT और कॉल बैक लिंक वाले SMS बंद करने होंगे. 30 सितंबर तक सभी DLT प्लेटफॉर्म को 140 सीरीज के नंबर अलॉट करने के निर्देश दिए गए हैं. 1 नवंबर से मैसेज सेंडर की ट्रेसेबिलिटी सुनिश्चित करने की व्यवस्था करें.

12:31 PM

अमित शाह से मिलने पहुंचे जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे हैं. विनोद तावड़े और विप्लव देव पहले से अमित शाह के निवास पर मौजूद है. बताया जा रहा है कि राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठक होनी है.

12:15 PM

कांग्रेस की घर-घर गारंटी योजना के खिलाफ याचिका खारिज

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी की घर-घर गारंटी योजना के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी है. हाई कोर्ट ने याचिका को बलहीन मानते हुए खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा याची क्या कहना चाहते हैं और किस आधार पर याचिका दाखिल हुई है यह साफ नहीं है. कोर्ट ने कहा कि याची ने अपने बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है. याचिकाकर्ता और उसके वकीलों ने डिटेल्स जानकारी के लिए कोर्ट से एक और मौका दिए जाने की मांग की. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को दुबारा याचिका दाखिल करने की छूट देते हुए याचिका खारिज कर दी.

12:05 PM

2 बजे आम आदमी पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आम आदमी पार्टी की 2 बज प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. आप नेता जैस्मिन शाह, कुलदीप कुमार और विशेष रवि प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आम आदमी पार्टी के दफ्तर में दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

11:49 AM

जलभराव को लेकर BJP का दिल्ली सरकार पर निशाना

दिल्ली में जलभराव की समस्या पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'दिल्ली में जलभराव की समस्या लगातार गहराती जा रही है. आज भी बहुत जगहों पर जलभराव हुआ है. दिल्ली की सरकार तो लापरवाह है वो इस मामले में कुछ तो करेगी नहीं, लेकिन बचे हुए मॉनसून में किसी की जान ना जाए इसके लिए दिल्ली सरकार को ऐसी जगहों को चिन्हित करना चाहिए, जहां लगातार जलभराव हो रहा है और वहां सुरक्षा की व्यवस्था करनी चाहिए.'

11:37 AM

डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए नेशनल टास्क फोर्स का गठन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए डॉक्टर्स की सुरक्षा पर नेशनल टास्क फोर्स बनाने का आदेश दिया है. कोर्ट की निगरानी में टास्क फोर्स का गठन होगा, जिसमें डॉक्टर्स को भी शामिल किया जाएगा. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने इस मामले में फैसला सुनाया.

11:15 AM

के कविता की जमानत पर 27 अगस्त को सुनवाई

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह बीआरएस नेता के कविता की जमानत याचिका पर 22 अगस्त तक जवाब दाखिल करेगा. दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई और ईडी के मामलों में बीआरएस नेता के कविता की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 27 अगस्त को सुनवाई करेगा.

10:49 AM

बदलापुर में 2 नाबालिगों से यौन शोषण के बाद गुस्साए लोग

मुंबई से करीब 50 किलोमीटेर दूर ठाणे जिला के बदलापुर में 2 नाबालिगों के साथ हुई यौन शोषण की घटना के खिलाफ मंगलवार को गुसाये लोगों ने बदलापुर बंद का ऐलान कर दिया. बदलापुर स्टेशन से आने जाने वाली ट्रेनों को भीड़ ने रोक दिया है. बदलापुर स्टेशन पर हजारों की भीड़ स्टेशन और पटरी पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. बदलापुर पूर्व में स्थित स्कुल में दो नाबालिगों के साथ हुई प्रताड़ना की घटना के गुस्साये अभिभावक और बदलापुरवासी हजारों की संख्या में स्कूल के बाहर भी जमा हो गए. प्रदर्शनकारियों ने स्कूल के बाहर धरना दिया. इस मौके पर आरोपियों को कड़ी सजा देने समेत कई मांगें की गईं. इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया गया है.

10:31 AM

राष्ट्रपति से मिलने जा रहे बंगाल के राज्यपाल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. उपराष्ट्रपति से मिलने के बाद अब राज्यपाल सीवी आनंद बोस, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मिलने जा रहे हैं.

10:21 AM

Kolkata Rape Murder Case: संदीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और मर्डर की शिकार लेडी डॉक्टर की पहचान उजागर करने पर पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

10:15 AM

Devraj Murder Case: उदयपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और मोबाइल इंटरनेट सेवां आज रात 10 बजे तक बंद कर दी गई हैं. इसके साथ ही स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्‌टी है. उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

10:10 AM

उदयपुर न्यूज़: देवराज का अंतिम संस्कार

राजस्थान के उदयपुर का देवराज आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया और परिवारवालों को आंसूओं का सैलाब दे दिया. उदयपुर के एमबी अस्पताल में सोमवार को देवराज की मौत के बाद परिजनों के शव सौंप दिया गया. इसके बाद आज (20 अगस्त) कड़ी सुरक्षा के बीच मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. उसके पिता और चचेरे भाई ने मुखाग्नि दी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news