पीएम मोदी 26 जून को लोकसभा स्पीकर के नाम का रखेंगे प्रस्ताव, संभावितों पर चर्चा तेज
Advertisement
trendingNow12295659

पीएम मोदी 26 जून को लोकसभा स्पीकर के नाम का रखेंगे प्रस्ताव, संभावितों पर चर्चा तेज

Live Updates and Breaking News: देश भीषण गर्मी की चपेट में है और उत्तर भारत के ज्यादातर शहरों में तापमान 45 डिग्री के ऊपर है. इस बीच दिल्ली के लोग जल संकट की समस्या से जूझ रहे हैं. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

पीएम मोदी 26 जून को लोकसभा स्पीकर के नाम का रखेंगे प्रस्ताव, संभावितों पर चर्चा तेज
LIVE Blog

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

17 June 2024
17:55 PM

पीएम मोदी 26 जून को लोकसभा स्पीकर के नाम का रखेंगे प्रस्ताव

लोकसभा स्पीकर के नाम की चर्चा तेज है. इसी बीच जानकारी के मुताबिक बताया गया कि पीएम मोदी 26 जून को लोकसभा स्पीकर के नाम का प्रस्ताव रखेंगे. तीसरी बार बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA सरकार के शपथ ग्रहण के बाद संसद का पहला सत्र 24 जून से शुरू हो जाएगा. यह सत्र आठ दिनों तक चलेगा. इस सत्र के तीसरे दिन 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है.

16:30 PM

कंचनजंगा रेल एक्सीडेंट दुर्घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री 

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे वाली जगह पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंच चुके हैं. ये जगह दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन के पास है. फिलहाल रेल मंत्री संबंधित अधिकारियों से घटना संबंधित जानकारी ले रहे हैं. वे इससे पहले बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां से वे बाइक पर बैठकर घटनास्थल पहुंचे

14:44 PM

Lok Sabha Speaker: बीजेपी अपने पास रखेगी लोकसभा स्पीकर का पद

सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) का पद अपने पास रखेगी. डिप्टी स्पीकर का पद बीजेपी अपने एनडीए सहयोगी दल को देगी.

14:28 PM

Kanchanjunga Express Accident: ट्रेन के गार्ड और मालगाड़ी के दोनों ड्राइवर की मौत

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में ट्रेन के गार्ड के अलावा मालगाड़ी के ड्राइवर और असिस्टेंट ड्राइवर की मौत हो गई है. इसके अलावा कंचनजंगा एक्सप्रेस के 5 यात्रियों की भी मौत हुई है, जिनकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है. सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है, जिसमें मालगाड़ी के ड्राइवर, असिस्टेंट ड्राइवर, कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड के अलवा कंचनजंगा के 5 अज्ञात यात्री शामिल हैं. 

14:03 PM
चुनावी राज्यों के लिए बीजेपी ने नियुक्त किए प्रभारी और सह प्रभारी
 
अगले कुछ महीने में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने चुनावी राज्यों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किया है. बीजेपी ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए नियुक्ति की है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी और अश्वनी वैष्णव सह प्रभारी होंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हरियाणा के प्रभारी और बिप्लब कुमार देब सह प्रभारी होंगे. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड के प्रभारी और असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा सह प्रभारी, जबकि केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी जम्मू कश्मीर के प्रभारी होंगे. आगमी विधानसभा को देखते हुए बीजेपी इलेक्शन मोड में आ गए है और तत्काल रूप से इन राज्यों के लिए दोनों पदाधिकारी नियुक्त किए हैं.
13:45 PM

Kanchanjunga Express Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस मालदा टाउन की ओर रवाना

हादसे के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के अप्रभावित हिस्से को घटनास्थल से मालदा टाउन की ओर रवाना किया गया है. यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया है. घटनास्थल पर मरम्मत का काम जारी है.

13:29 PM

Kanchanjunga Express Accident: पीएमएनआरएफ से मृतकों को 2 लाख का मुआवजा

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

13:14 PM

Kanchanjunga Express Accident: मरने वालों को 10 लाख रुपये का मुआवजा

पश्चिम बंगाल रेल दुर्घटना पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'पीड़ितों को बढ़ी हुई अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी. हादसे में जान गंवाने वाले के परिवार वालों को 10 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, जिन लोगों को मामूली चोट लगी है, उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.'

12:46 PM

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में अब तक 15 लोगों की हुई मौत, 60 लोग घायल

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) के अनुसार, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है, जबकि 60 लोग घायल हैं. यात्री ट्रेन निर्धारित समय पर सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलने के बाद रंगपानी और निजबारी स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जब पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी.

12:29 PM

Manipur: शाम 4 बजे होगी मणिपुर को लेकर MHA की बैठक

मणिपुर को लेकर गृह मंत्रालय में आज अहम बैठक शाम 4 बजे नार्थ ब्लॉक में बुलाई गई है. बैठक में मणिपुर के ताजा हालातों को लेकर चर्चा होगी. कल मणिपुर की राज्यपाल नसुइया उइके ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात थी.

12:05 PM

Kanchanjunga Express Accident: पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया. प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं.'

11:15 AM

Reasi Bus Attack: MHA ने NIA को सौंपी जांच

जम्मू-कश्मीर के रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले की जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआए को सौंप दी है. गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी है. इसके बाद NIA ने इस मामले में UAPA के तहत FIR दर्ज की है. NIA की एक टीम दिल्ली से जम्मू पहुंच चुकी है, जिसमे IG स्तर के सीनियर अधिकारी भी हैं, जो पूरे केस को सुपरवाइज कर रहे हैं. NIA इस मामले में लार्जर कॉन्सपिरेसी देख रही है.

10:41 AM

Kanchanjunga Express Accident: रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

पश्चिम बंगाल ट्रेन दुर्घटना के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अलुआबारी रोड आपातकालीन नंबर- 8170034235...किशनगंज आपातकालीन नंबर- 7542028020 और 06456-226795... डालखोला आपातकालीन नंबर- 8170034228... बारसोई आपातकालीन नंबर- 7541806358...एसएएमएसआई आपातकालीन नंबर- 03513-265690, 03513- 265692

10:02 AM

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर ममता बनर्जी का ट्वीट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए एक दुखद रेल हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है. बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

09:55 AM

पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है, जिसमें कई यात्री घायल हुए हैं. बचाव अभियान के लिए आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और बचाव काम शुरू कर दिया गया है.

09:10 AM

दिल्ली में आज होगी हरियाणा बीजेपी की अहम बैठक

दिल्ली में आज हरियाणा बीजेपी की अहम बैठक होगी. भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने हरियाणा बीजेपी की बैठक बुलाई है, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहेंगे. भाजपा राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लव देव, प्रदेश संगठन मंत्री समेत कई वरिष्ठ नेता भी बैठक में रहेंगे. इस दौरान लोकसभा चुनाव समीक्षा, आगामी रणनीति समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

08:35 AM

Eid-ul-Adha: बकरीद पर पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की बधाई दी है और कहा है कि सभी खुश और स्वस्थ रहें. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'ईद-उल-अजहा की बधाई! यह विशेष अवसर हमारे समाज में सद्भाव और एकजुटता के बंधन को और मजबूत करे. सभी खुश और स्वस्थ रहें.'

08:03 AM

Agnipath Scheme: यूपी में अग्निवीर भर्ती रैली का शेड्यूल जारी

अग्निवीर भर्ती रैली का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लिए तारीखें जारी कर दी गई हैं. 24 जूनः अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (आठवीं पास) की श्रेणी के लिए अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर. 25 जूनः अग्निवीर कार्यालय सहायक-एसकेटी अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर. 26 जूनः अंबेडकरनगर, बस्ती और महराजगंज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए भर्ती रैली. 27 जूनः कुशीनगर, कौशांबी, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती. 28 जूनः सुल्तानपुर और प्रयागराज के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती. 29 जूनः प्रतापगढ़ और अमेठी के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती. 30 जूनः अयोध्या और रायबरेली लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती रैली. 1 और 2 जुलाईः मेडिकल परीक्षण. (इनपुट- विशाल सिंह रघुवंशी)

07:51 AM

SBSP Election Symbol: चुनाव चिन्ह बदलने पर विचार कर रही ओपी राजभर की पार्टी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अपना चुनाव चिन्ह छड़ी बदलने पर विचार कर रही है. पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने इसके लिए अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से राय मांगी है. चुनाव चिन्ह बदलने के पीछे असली वजह इस बार घोसी में मूल निवासी समाज पार्टी को चुनाव चिन्ह हॉकी मिल गया, जो सुभासपा के चिन्ह से मिलता जुलता था जिसकी वजह सुभासपा को नुकसान हुआ. (इनपुट- विशाल सिंह रघुवंशी)

07:44 AM

Rahul Gandhi वायनाड छोड़ेंगे या रायबरेली?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड छोड़ेंगे या रायबरेली, आज इस पर फैसला कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आज राहुल गांधी अपने फैसले की जानकारी दे सकते हैं. बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत दर्ज की थी. अब नियम के मुताबिक, उन्हें एक सीट छोड़नी होगी, जिस पर उपचुनाव होगा.

07:31 AM

Lok Sabha Speaker Election: लोकसभा स्पीकर चुनाव को लेकर NDA की बैठक

संसद सत्र से पहले रविवार को NDA की अहम बैठक हुई. इस बैठक में लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही संसद सत्र से पहले संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने मेरे साथ अपने जीवन के कई मूल्यवान अनुभव साझा किए. हम सभी मिलकर देश के लिए काम करेंगे.

07:17 AM

खनन माफिया मोहम्मद इकबाल के प्रत्यर्पण की कवायद शुरू

सहारनपुर की ग्लोकल यूनिवर्सिटी को जब्त करने के बाद अब ईडी (ED) ने खनन माफिया मोहम्मद इकबाल के दुबई से प्रत्यर्पण करने की कवायद शुरू कर दी है. लखनऊ स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय की ओर से विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मोहम्मद इकबाल के पासपोर्ट के निरस्त होने विदेश यात्राओं आदि की जानकारी मांगी गई है. सूत्रों की मानें तो विदेश मंत्रालय से बसपा के पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल के पासपोर्ट की जानकारी मिलने के बाद उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

06:56 AM

Bandipora Terror Attack: जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया है, जिसके बाद से सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकियों के घिरे होने का अंदेशा है, जिसको लेकर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. दरअसल, पुलिस को बांदीपोरा जिले के अरगाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तीन पैरा, 13 राष्ट्रीय राइफल्स और बांदीपोरा पुलिस के जवानों ने गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और फिर जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई.

Trending news