LIVE: गुजरात से चुने जाने के बाद जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से दिया इस्तीफा
Advertisement

LIVE: गुजरात से चुने जाने के बाद जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से दिया इस्तीफा

4 March 2023 Latest News: देश दुनिया तमाम छोटी-बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर खबर का ताजा अपडेट यहां जानें.

LIVE: गुजरात से चुने जाने के बाद जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से दिया इस्तीफा
LIVE Blog

 

 

04 March 2024
22:42 PM
20:46 PM

जेपी नड्डा का हिमाचल राज्यसभा सीट से इस्तीफा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा राज्यसभा सभापति ने स्वीकार कर लिया है. गुजरात से चुने जाने के बाद उन्होंने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से इस्तीफा दिया है.

18:30 PM

RLD ने किया लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान

RLD ने लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. बागपत से राजकुमार सांगवान को टिकट, बिजनौर से चंदन चौहान को टिकट, बीजेपी ने आरएलडी के कोटे में एक एमएलसी की सीट भी दी है. 

 

17:52 PM

Himachal : 18-80 साल की सभी महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये

हिमाचल सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है. हिमाचल में 18-80 आयु वर्ग की सभी महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे. इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना की शुरुआत हुई है. बताया जा रहा है, कि प्रदेश की लगभग 8 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा.  

17:39 PM

पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने दिया इस्तीफा

Gujarat Lok Sabha Election: गुजरात में कांग्रेस को अंबरीश डेर के बाद अब बड़ा झटका दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया ने दिया है. अंबरीश डेर के इस्तीफा देने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि पोरबंदर विधायक अर्जुन मोढवाडिया भी भाजपा में शामिल होंगे. मोढवाडिया के इस कदम से स्पष्ट है कि कांग्रेस अपने अग्रिम पंक्ति के नेता को बचाने में नाकाम रही है. अर्जुन मोढवाडिया ने पोरबंदर से विधायक पद से अपना इस्तीफा गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को सौंपा है.

 

 

14:45 PM

ISRO Chief Somnath: इसरो चीफ सोमनाथ को डायग्नोज हुआ कैंसर

बड़ी खबर है कि इसरो चीफ सोमनाथ को कैंसर है. आदित्य-L1 की लॉन्चिंग के दिन उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ था. लेकिन आज इसका खुलासा हुआ है. पिछले साल 2 सितंबर को आदित्य-L1 लॉन्च किया गया था. करीब 5 महीने बाद इसरो चीफ सोमनाथ को कैंसर होने की बात सामने आई है.

14:04 PM

Sarguja Accident: BJP कैंडिडेट की कार हादसे का शिकार

छत्तीसगढ़ में सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज की कार और एक बाइक में भिड़ंत हो गई है. हादसे के दौरान बीजेपी कैंडिडेट कार में ही सवार थे. बाइक पर 3 लोग थे, जिनमें से 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल 2 युवकों को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है. चिंतामणि महाराज देर रात कार्यक्रम में शामिल होकर सीतापुर से वापस लौट रहे थे. हादसे में भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज बाल-बाल बच गए.

13:20 PM

Kisan Andolan: आंदोलन कर रहे किसानों को याचिका नहीं सुनेगा SC

किसान आंदोलन को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. याचिकाकर्ता ने अर्जी वापस ले ली है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये एक संजीदा मामला है. सिर्फ मीडिया रिपोर्ट्स, पब्लिसिटी हासिल करने के लिए ऐसी याचिका दाखिल नहीं करनी चाहिए. वैसे भी ये मामला अब हाईकोर्ट में पेडिंग है. आप हाईकोर्ट के सामने अपनी बात रख सकते हैं.

12:50 PM

Pawan Singh News: पवन सिंह और जेपी नड्डा की मुलाकात

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने आज दिल्ली में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात की. बता दें कि पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था. लेकिन पवन सिंह ने टिकट लौटा दिया और सोशल मीडिया पर बताया कि वह कुछ कारणों की वजह से आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

12:16 PM

Delhi Budget: आतिशी ने भगवान से की अरविंद केजरीवाल की तुलना

आतिशी ने अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम से की. आतिशी ने कहा कि भगवान राम को 14 साल के लिए वनवास जाना पड़ा. भगवान राम ने राज को नहीं वनवास को चुना और अपना वादा पूरा किया. अरविंद केजरीवाल ने भी भगवान राम की तरह अनगिनत कठिनाइयों का सामना किया है. लेकिन भगवान राम की तरह, अरविंद केजरीवाल अपने वादों से पीछे नहीं हटे.

11:45 AM

Coronavirus Udpate: केंद्रीय राज्यमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश कोरोना पॉजिटिव हुए. उन्हें एक हफ्ते के लिए अपने घर में रहने की सलाह दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में तीन दिन पहले शामिल होने के लिए जाना था. इसलिए कोरोना का टेस्ट करवाने गए थे जिसमें वह पॉजिटिव आए हैं.

11:11 AM

Bihar News: लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के खिलाफ केस दर्ज

प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर RJD राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने पटना के गांधी मैदान थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

10:50 AM

Supreme Court Hearing: MP/MLA को मुकदमे से छूट नहीं

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि रिश्वत लेकर सदन में वोट या स्पीच देने पर MP/MLA को मुकदमे से छूट नहीं मिल सकती है. जब रिश्वत स्वीकार जाती है, तभी से सांसद/MLA आपराधिक दायरे में आ जाते हैं. अगर रिश्वत लेकर वो सदन में स्पीच या वोट देते हैं तो इस नाते वो मुकदमे से नहीं बच सकते हैं.

10:15 AM

Greater Noida Mall Death Case: ग्रेटर नोएडा के मॉल में मौत मामले में केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा के मॉल में ग्रिल गिरने से मौत के मामले में कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के बाद मॉल को बंद किया गया है. साथ ही दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. मॉल के मालिक प्रदीप अग्रवाल और शीतल अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. मृतक हरेंद्र भाटी के पिता ने बिसरख थाने में केस दर्ज कराया है. ब्लू सफायर मॉल में ग्रिल गिरने से दो युवकों की मौत रविवार को हो गई थी.

09:40 AM

Bengaluru Blast Case: NIA को सौंपी गई रामेश्वरम कैफे धमाके की जांच

गृह मंत्रालय ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच NIA को सौंप दी है. यह धमाका 1 मार्च को बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके के कैफे में हुआ था. जहां 10 लोग घायल हो गए थे. इस घटना का आरोपी सीसीटीवी फुटेज में दिखा था. वह अपने हाथ में 1 बैग के साथ दिखा था.

09:05 AM

Kisan Andolan: किसान नेता पंढेर की अपील

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि पंजाब और हरियाणा के किसान खनौरी और शंभू सीमा पर ही फिलहाल रहेंगे. हम अपने ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों के बिना आगे नहीं बढ़ेंगे. हमने दिल्ली की ओर मार्च करने का अपना फैसला नहीं बदला है, हम तब तक इंतजार करेंगे जब तक सरकार सड़कें फिर से नहीं खोल देती. हमने अन्य राज्यों के किसानों से 6 मार्च को ट्रेन, बस या किसी अन्य गाड़ी से दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए कहा है.

08:25 AM

Bharat Jodo Nyay Yatra: किसानों से राहुल का खाट संवाद

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मध्य प्रदेश में आज तीसरा दिन है. राहुल गांधी आज शिवपुरी में रोड शो करेंगे. भाटखेड़ी में राहुल गांधी किसानों के साथ खाट पर संवाद भी करेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजगढ़ जिले के ब्यावरा पहुंचेगी. जहां से रोड शो के साथ राहुल गांधी भाटखेड़ी गांव पहुंचेंगे. फिर शाम के समय राहुल खेत के बीच खाट पर बैठकर किसानों के साथ संवाद करेंगे.

07:55 AM

Arvind Kejriwal ED Summon: अरविंद केजरीवाल की पेशी आज

शराब घोटाले के मामले में ईडी ने पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 8वां समन जारी किया था. सीएम केजरीवाल को आज ED के सामने पेश होना है. हालांकि, अरविंद केजरीवाल पेशी के लिए आएंगे या नहीं इसपर सस्पेंस बना हुआ है. पिछले 7 समन पर अरविंद केजरीवाल आने से मना कर चुके हैं.

07:24 AM

Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी के हत्यारे गिरफ्तार

इनेलो चीफ नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. झज्जर पुलिस, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में सौरव और आशीष नाम के दो शूटरों को गोवा से पकड़ा गया है. झज्जर पुलिस ने बताया कि दो और शूटरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है.

06:49 AM

Bengaluru Blast Case: बेंगलुरु धमाका केस की जांच NIA को सौंपने पर विचार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार जरूरत पड़ने पर रामेश्वरम कैफे धमाका मामले की जांच एनआईए को सौंपने पर विचार कर सकती है. विस्फोट में 10 लोग घायल हुए थे. सिद्धारमैया ने कहा कि हम विचार करेंगे. अभी तो जांच शुरू हुई है. अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. अगर जरूरत पड़ी तो हम विचार करेंगे,

06:38 AM

Sandeshkhali Case: संदेशखाली की जांच पर अहम सुनवाई

संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख तो गिरफ्तार हो चुका है लेकिन अब बात इस मामले की निष्पक्ष जांच की है. फिलहाल पश्चिम बंगाल पुलिस केस की जांच कर रही है. लेकिन ईडी की टीम कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंची है और इस केस को सीबीआई को सौंपने की मांग की है. हाईकोर्ट आज इस मामले की सुनवाई करेगा.

Trending news