Lawrence Bishnoi: गर्ल फ्रेंड, पत्नी और 'गुरूजी', ये रूल तोड़ा तो गैंग ही नहीं दुनिया से छुट्टी!
Advertisement
trendingNow12488027

Lawrence Bishnoi: गर्ल फ्रेंड, पत्नी और 'गुरूजी', ये रूल तोड़ा तो गैंग ही नहीं दुनिया से छुट्टी!

Lawrence Bishnoi gang news : 700 से ज्यादा शूटर्स का आका. जुर्म को खेल समझने वाला गैंगस्टर. सलाखों के पीछे से एक इशारे पर हत्या, रंगदारी और वसूली का गैंग चलाने वाला गैंगस्टर है या गुरू जी? लॉरेंस के उसके गुर्गे गुरू जी के नाम से बुलाते हैं. इसकी वजह क्या है? आइए आपको बताते हैं.

Lawrence Bishnoi: गर्ल फ्रेंड, पत्नी और 'गुरूजी', ये रूल तोड़ा तो गैंग ही नहीं दुनिया से छुट्टी!

Lawrence Bishnoi gang rules: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddiqu Murder) में नाम आने और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देने के बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम ट्रेंड कर रहा है. गली मोहल्लों की चर्चा हो या फिर सोशल मीडिया हर दूसरी सामाजिक चर्चा में लॉरेंस बिश्नोई है. लॉरेंस बिश्नोई की हो या उसके गैंग से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर वायरल हो रही हैं. बीच इस बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सीक्रेट रूल का खुलासा हुआ है, जिसके बारे में हम आपको बताते हैं.

ब्रह्मचर्य का पालन!

न माशूका, न कोई पत्नी और ना कोई गर्लफ्रेंड. यहां जानिए देश के नए डॉन की गैंग की पूरी क्राइम कुंडली. डॉन की गैंग में गर्लफ्रेंड बैन है. जी हां, जुर्म की दुनिया के नए डॉन लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के गैंगस्टर्स और शूटर्स के लिए ये नियम और शर्ते लागू हैं. जिन्हें फॉलो करने वाला ही उसकी गैंग में एंट्री ले सकता है. क्योंकि साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई खुद ब्रह्मचर्य का पालन करता है. उसी के निर्देश पर उसके गैंग के गुर्गे भी ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं. 

'गुरूजी लॉरेंस बिश्नोई'

गौर करने वाली बात ये है कि लॉरेंस बिश्नोई की क्राइम कंपनी और उसके जुड़े गैंग न किसी भी गैंगस्टर की कोई गर्लफ्रैंड है, ना पत्नी है. और ना ही कोई लड़कियों से सीधा संबंध, क्योंकि जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई खुद ब्रह्मचर्य का पालन करता है, नवरात्रि में 9 दिन का व्रत रखता है. मांस और मदिर से कोसों दूर है. उसका नारा है जय बलकारी और गैंग के गैस्टर्स लॉरेंस को अपराध की दुनिया का गुरू जी मानते हैं. लॉरेंस नवरात्रि में 9 दिन का मौन व्रत रखता है. और जय बलकारी के सब गैंग मेंबर भक्त हैं. जब कभी भी कोई पोस्ट इस गैंग की तरफ से शेयर किया जाता है या फिर किसी हमले की जिम्मेदारी ली जाती है तो उस पोस्ट की शुरुआत जय बलकारी से होती है. 

यही नहीं लॉरेंस की गैंग में शामिल करीब 700 शूटर्स में ज्यादातर की ना कोई गर्लफ्रेंड है और ना ही उन्होंने शादी दी है. इनमें लॉरेंस और उसके भाई अनमोल के साथ कई शातिर गैंगस्टर्स शामिल है.

NIA की चार्जशीट में क्या है

NIA की चार्जशीट में जो बड़े नाम दर्ज हैं उनमें खुद लॉरेंस बिश्नोई, भाई अनमोल बिश्नोई, गैंगस्टर गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा, सचिन बिश्नोई थापन, विक्रम बराड़, ऋतिक बॉक्सर, दीपक बॉक्सर, राजू बसोदी और काला राणा का जिक्र है.

इनमें से किसी की भी ना कोई गर्लफ्रेड है और ना ही कोई पत्नी और माशूका. इसके पीछे भी इन अपराधियों की बड़ी रणनीति रहती है. क्योंकि गर्लफ्रेंड और पत्नी के चक्कर में पकड़े जाने की आशंका बढ़ जाती है. लॉरेंस का क्राइम गैंग ने बिल्कुल एक मल्टीनेशनल कॉर्पोरेट कंपनी की तर्ज पर रही है. उसके पास लंबी चौड़ी वकीलों की फौज है. जो उसके केस लड़ते हैं. वहीं NIA की चार्जशीट के मुताबिक लॉरेंस के गैंग में करीब 700 शूटर हैं और अकूत पैसा है. लॉरेंस के पास संपत्तियां हैं, जमीनें हैं. गैंग उसके इशारे पर काम करता है. जिसमें हर गुर्गे का काम अलग-अलग बंटा है. इन लोगों में शूटर, लोकल गैंगस्टर, रेकी करने वाले अलग अलग हैं. 

मांस-मदिरा-महिला तीनों से परहेज!

अपराध का दूसरा नाम माने जाने वाला लॉरेंस बिश्नोई साबरमती जेल में कैसे रहता है, क्या खाता है, क्या करता है यानी उसकी दिन चर्या क्या है, इसके बारे में जब हमने उसकी वकील से पूछा तो बहुत ही दिलचस्प खुलासा हुआ. 

'गुरूजी'

लॉरेंस बिश्नोई 2018 से अनाज नहीं खाता, फल या दूध दही खाता है. सादा जीवन जीता है. सारा दिन पूजा पाठ. जेल में एक्सरसाइज और मुकदमें इतने दर्ज है कि कोर्ट की पेशी में ही उसका दिन बीतता है. लॉरेंस बिश्नोई शराब-कबाब और शबाब तीनों से परहेज करता है. जेल में इस तरह के जीवन से ही लॉरेंस बिश्नोई के उसकी गैंग के  गैंगस्टर्स गुरूजी कहते हैं. क्राइम कम्पनी का डॉन लॉरेंस बिश्नोई अब अपनी कंपनी का गुरु बना चुका है. जेल में रहकर वो ब्रह्मचारी का जीवन जी रहा है. लॉरेंस जेल में रहकर नवरात्र का व्रत रखता है. अन्न उसने छोड़ रखा है. कभी-कभी मौन व्रत रखता है. न ही अब तक उसने कोई माशूका बनाई है. लॉरेंस गैंग लड़कियों से दूरी बनाने के साथ ही मांस और मदिरा से भी दूर रहा है. जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई, दुनिया के सबसे महंगे ब्रांडों के जूते और कपड़े पहनता है.

चार्जशीट के मुताबिक लॉरेंस अपने गैंग को बड़ा कर रहा है. वह दाऊद की तरह साम्राज्य बढ़ा रहा है. इसके लिए उसके गैंगस्टर्स खुलेआम हत्या, वसूली और धमकी देने का काम करते हैं. बिश्नोई गैंग वसूली और रंगदारी से मिले पैसों का इस्तेमाल टारगेट ऑपरेशन में वाहन, खान-पान, रेकी में खर्च करता है. गैंग के गुरूजी यनि लॉरेंस बिश्नोई समेत कई गैंगस्टर जेल की सलाखों के पीछे हैं. लेकिन जेल से ही वारदात को अंजाम दिलवा रहे हैं.

पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीब 7 शूटर्स को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारियां पंजाब और दूसरे राज्यों से हुईं. इनके पास हथियार भी बरामद हुए हैं. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ पैन इंडिया कार्यवाही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news