Lal Krishna Advani Celebrates 15 August: लालकृष्ण आडवाणी ने मनाया आजादी का जश्न, आवास पर फहराया तिरंगा
Advertisement

Lal Krishna Advani Celebrates 15 August: लालकृष्ण आडवाणी ने मनाया आजादी का जश्न, आवास पर फहराया तिरंगा

Independence Day 2022: पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मना रहा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी अपने आवास पर झंडा फहराया और 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया.

Lal Krishna Advani Celebrates 15 August: लालकृष्ण आडवाणी ने मनाया आजादी का जश्न, आवास पर फहराया तिरंगा

Lal Krishna Advani Celebrates Independence Day: पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के रंग में डूबा है. गली-गली और सड़कों पर तिरंगा नजर आ रहा है. पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया और परिवारवाद, भाई-भतीजावाद पर हमला और महिलाओं के सम्मान की बात की. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने स्वतंत्रता के 75वें साल का जश्न मनाया. अपने आवास पर उन्होंने झंडा भी फहराया. लालकृष्ण आडवाणी समेत कई अन्य नेताओं ने भी अपने निवास स्थान पर ध्वजारोहण किया.

इन नेताओं में नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुख अब्दुल्ला ने भी तिरंगा फहराया. इस मौके पर उन्होंने कहा, "पहले हम सुई तक नहीं बना सकते थे हम आज कहां पहुंच गए हैं. अब हम न केवल अपने लिए अनाज पैदा कर रहे हैं बल्कि दूसरे देशों में भी निर्यात कर रहे हैं." वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी अन्य पार्टी नेताओं के साथ गांधी स्मृति पहुंचे और बापू को नमन किया. नरेंद्र मोदी सरकार के विरोध में कांग्रेस का यह आजादी गौरव यात्रा का हिस्सा था.

सीएम योगी ने फहराया झंडा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत महोत्सव में आमजन को जोड़कर इसको राष्ट्रीय उत्सव बनाया है. हमने तो पूरे देश मे मौन मार्च के जरिए विभाजन की त्रासदी को भी स्मरण किया. यह सभी कार्यक्रम हमें अतीत की विरासत के साथ जोड़ते हैं. मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को लखनऊ के विधान भवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. यहीं पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए गए.

ईदगाह मैदान में पहली बार फहराया तिरंगा

आजादी के बाद पहली बार सोमवार को बेंगलुरु के विवादित ईदगाह मैदान में तिरंगा फहराया गया. राजस्व विभाग से जुड़े बेंगलुरु उत्तर उपमंडल अधिकारी शिवन्ना ने ध्वजारोहण किया. कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान, बेंगलुरु सेंट्रल सांसद पी.सी. मोहन और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. प्रशासन ने जनता के लिए 300 कुर्सियों की व्यवस्था की थी. 

लाल किले से ये बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि केंद्र की सरकार हो या राज्यों की सरकारें, उन्हें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करना होगा क्योंकि जनता ने लंबे अरसे तक इंतजार किया है और अब वह अपनी आने वाली पीढ़ी को इंतजार में जीने के लिए मजबूर करने को तैयार नहीं है.

लाल किले की प्राचीर से 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने आकांक्षी समाज को किसी भी देश की ‘‘बहुत बड़ी अमानत’’ बताया और कहा, ‘‘हमें गर्व है कि आज हिंदुस्तान के हर कोने में, हर समाज के हर वर्ग में, हर तबके में आकांक्षाएं उफान पर हैं.’’

उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक चीजें बदलना चाहता है और बदलते देखना चाहता है लेकिन वह इंतजार करने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि वह गति चाहता है और प्रगति चाहता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news