Jammu से गया पूरे देश को मैसेज, सुरक्षित होंगे डॉक्टर, GMC में CISF की यूनिट तैनात
Advertisement
trendingNow12396643

Jammu से गया पूरे देश को मैसेज, सुरक्षित होंगे डॉक्टर, GMC में CISF की यूनिट तैनात

कोलकाता में डॉक्टर बेटी के रेप और मर्डर के मामले के बाद देशभर में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. इस घटना के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कई उपायों की मांग की जा रही है.

Jammu से गया पूरे देश को मैसेज, सुरक्षित होंगे डॉक्टर, GMC में CISF की यूनिट तैनात

Jammu Kashmir News: कोलकाता में डॉक्टर बेटी के रेप और मर्डर के मामले के बाद देशभर में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. इस घटना के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कई उपायों की मांग की जा रही है. इसी बीच जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) ने डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. GMC जम्मू देश के उन पहले मेडिकल कॉलेजों में शामिल हो गया है, जहां इमरजेंसी प्रिमाइसेस में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के जवानों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें - 'पैरासिटामोल, सेट्रिजन' और... ये 156 दवाएं BAN, 100 काम छोड़कर पढ़ें सबसे जरूरी खबर

जम्मू से देशभर में गया मैसेज

GMC प्रशासन ने पुलिस प्रशासन के साथ लंबी चर्चाओं और विचार-विमर्श के बाद इस सुरक्षा व्यवस्था को लागू करने में सफलता पाई है. इस कदम से GMC जम्मू ने डॉक्टरों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का संदेश दिया है, जो कि मेडिकल पेशे में काम कर रहे लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण और आवश्यक पहल है. जम्मू GMC का यह कदम अन्य मेडिकल संस्थानों के लिए भी एक मिसाल बन सकता है, जहां डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लेकर चिंताएं उठती रही हैं.

कोलकाता से हुई थी शुरुआत

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के लगभग 150 जवानों को तैनात किया गया था. शीर्ष अदालत के आदेश के एक दिन बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर राज्य संचालित अस्पताल में सीआईएसएफ की तैनाती की मांग की थी. DIG-रैंक अधिकारी के नेतृत्व में CISF की एक टीम ने आरजी कर अस्पताल परिसर का सर्वे किया था. जहां इस महीने की शुरुआत में 31 साल की डॉक्टर के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news