कोलकाता केस: रेप के बाद वो चिल्ला रही थी, इसलिए.. आरोपी संजय रॉय ने उगला सच
Advertisement
trendingNow12401929

कोलकाता केस: रेप के बाद वो चिल्ला रही थी, इसलिए.. आरोपी संजय रॉय ने उगला सच

Lady Doctor Rape Murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच आरोपी संजय रॉय (Sanjay Roy) ने पूछताछ में रेप करने के बाद हत्या की वजह बताई है.

कोलकाता केस: रेप के बाद वो चिल्ला रही थी, इसलिए.. आरोपी संजय रॉय ने उगला सच

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद देशभर में गुस्सा है. इस केस में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच मुख्य आरोपी संजय रॉय (Sanjay Roy) ने पूछताछ में अपना कुबूल कर लिया है. इसके साथ ही उसने रेप करने के बाद हत्या की वजह बताई है. बता दें कि 8-9 अगस्त की रात को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में कथित तौर पर ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी.

संजय रॉय ने रेप के बाद क्यों की लेडी डॉक्टर हत्या?

सूत्रों के मुताबिक, कातिल सजंय रॉय (Sanjay Roy) ने  पूछताछ में कबूल किया था कि उसने रेप करने के बाद इसलिए पीड़िता की हत्या की, क्योंकि वो लगातार चिल्ला रही थी. ट्रेनी डॉक्टर लगातार चिल्ला रही थी, इसलिए संजय रॉय ने उसका जोर से गला दबाया और जब तक दबाकर रखा जब तक उसने दम नही तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि सजंय रॉय बॉक्सिंग का अच्छा खिलाड़ी रह चुका था, इसलिए पीड़िता उसके हाथों से खुद का बचाव नहीं कर पाई. पीड़िता ने अपने बचाव के लिए आवाज भी लगाई थी और वो लगातार चिल्ला रही थी. संजय रॉय को पकड़े जाने का डर लग गया था और उनसे अपने हाथों से पूरी ताकत से पीड़िता का गला दबाया. सजंय रॉय ने अपने मेडिकल के दौरान भी इस बात का खुलासा किया था.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-मर्डर केस: संजय रॉय के 9 सामान हैं अहम सबूत, लेडी डॉक्टर से हैवानियत की देंगे गवाही

आरोपी संजय समेत 7 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट

इस बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से बलात्कार-हत्या के मामले की जांच के तहत कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पांच अन्य का दूसरे दौर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया. एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 10 दिन में घोष ने पूछताछ के दौरान असंगत जवाब दिए, जिससे अधिकारियों को पॉलीग्राफ परीक्षण का एक और दौर आयोजित करना पड़ा. सीबीआई ने शनिवार को घोष और अन्य पर झूठ पकड़ने वाले परीक्षण (लाई-डिटेक्शन टेस्ट) किए थे, उसके बाद रविवार को आरोपी संजय रॉय का प्रेसीडेंसी सुधार गृह में टेस्ट किया गया. संस्थान में कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए भी घोष और अस्पताल के पूर्व अधिकारी संजय वशिष्ठ के खिलाफ जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप केस में आया नया मोड़, मुख्य आरोपी संजय रॉय ने जेल के गार्ड को बताई नई कहानी

8-9 अगस्त की रात को क्या हुआ

8-9 अगस्त की रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पटिल के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर का बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. ट्रेनी डॉक्टर का शव अगले दिन सुबह सेमिनार हॉल में मिला था. शव मिलने से कुछ घंटे पहले वह अपनी 36 घंटे की शिफ्ट के बाद आराम करने के लिए हॉल में गई थी. उसके शव परीक्षण में 16 बाहरी और 9 आंतरिक चोटें पाई गईं. सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पता चला कि संजय रॉय 9 अगस्त को सुबह करीब 4.03 बजे बिल्डिंग में दाखिल हुआ था. 8 अगस्त को वह चेस्ट डिपार्टमेंट गया और कैमरों में पीड़ित डॉक्टर और अन्य लोगों को घूरता हुआ देखा गया था.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप के आरोपी संजय की मां आई सामने, बेटे को लेकर कह दी ऐसी बात

कोलकाता पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने के एक दिन बाद 10 अगस्त को संजय रॉय को गिरफ्तार किया था. सीसीटीवी फुटेज और लेडी डॉक्टर के शव के पास एक ब्लूटुथ डिवाइस मिलने के बाद रॉय की गिरफ्तारी की गई थी. 33 साल का संजय रॉय साल 2019 से नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस के साथ काम कर रहा था.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news