Viral: नेल कटर से निकाला किंग कोबरा के दांत, वायरल वीडियो से फैली दहशत
Advertisement

Viral: नेल कटर से निकाला किंग कोबरा के दांत, वायरल वीडियो से फैली दहशत

King cobra: ओडिशा का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स को ने नेल कटर से किंग कोबरा सांप के दांत निकालते देखे जाने का दावा किया गया है.

Viral: नेल कटर से निकाला किंग कोबरा के दांत, वायरल वीडियो से फैली दहशत

King cobra viral video: ओडिशा के एक व्यक्ति को नेल कटर की मदद से किंग कोबरा के दांत निकालने के लिए हिरासत में लिया गया. आरोपी शख्स अपने कृत्य को बहादुरी का प्रदर्शन मान रहा था. लेकिन यह बहादुरी नहीं बल्कि जानवरों के प्रति क्रूरता का प्रदर्शन है. इस पूरे वाकये को कैमरे में कैद कर लिया गया और ऑनलाइन जारी किया गया. सोशल मीडिय पर इस वीडियो को वायरल होते देरी नहीं लगी. आइये आपको बताते हैं इस पूरे वाकये के बारे में.

वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

वन विभाग के अनुसार ओडिशा के बलांगीर जिले के बिलीसरदा गांव में दुनिया के सबसे लंबे जहरीले सांप किंग कोबरा के साथ यह क्रूरता की घटना सामने आई है. कहा जा रहा है कि आरोपी शख्स ने सांप के दांत निकाले और इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया.

नेल कटर से निकाला सांप के दांत

कथित रूप से वीडियो में एक शख्स को कोबरा के मुंह को मजबूती से खुला रखते हुए दिखाया गया है. सांप के नुकिले लंबे दांत को नेल कटर की मदद से निकालते हुए दिखाया गया. इन दातों से ये सांप जहर इंजेक्ट करते हैं. सांप को कराहते और भागने की नाकाम कोशिश करते देखा जा सकता है. कुछ ग्रामीण चश्मदीदों ने घटना की फुटेज भी शूट की.

वनकर्मियों ने बचाया सांप को

वन अधिकारियों के मुताबिक कोबरा को बिलिसरदा से बचाया गया. अधिकारियों के मुताबिक, सांप के दांत निकालने के शक में शख्स को भी हिरासत में लिया गया. आरोपी की पहचान वीरा बिस्वाल के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक कोबरा को पकड़ने के बाद बिस्वाल ने उसके दांत निकालने के लिए नेल कटर का इस्तेमाल किया. वन्यजीव अधिनियम के अनुसार, सांप को बचाए जाने के बाद उसे जंगल में छोड़ देना चाहिए. शख्स जिस तरह से कोबरा के दांत निकाल रहा था वो गैरकानूनी है. वीडियो एक सभ्य समाज के लिए शांत परेशान करने वाला है. बोलंगीर सांप हेल्पलाइन के एक प्रतिनिधि, सनुज मिश्रा ने कहा कि आरोपी शख्स जानवर पर बहुत अधिक अत्याचार कर रहा था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news