Amritpal के हाथों में कभी भी चढ़ सकती है हथकड़ी, पुलिस ने सहयोगी को धर दबोचा
Advertisement
trendingNow11623703

Amritpal के हाथों में कभी भी चढ़ सकती है हथकड़ी, पुलिस ने सहयोगी को धर दबोचा

Punjab की खन्ना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के सहयोगी तेजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. तेजिंदर खन्ना के मलौद थाने के मंगेवाल गांव का रहने वाला है. वह अक्सर अमृतपाल के साथ रहता था.

 

Amritpal के हाथों में कभी भी चढ़ सकती है हथकड़ी, पुलिस ने सहयोगी को धर दबोचा

Amritpal Singh Case: पंजाब की खन्ना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के सहयोगी तेजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. तेजिंदर खन्ना के मलौद थाने के मंगेवाल गांव का रहने वाला है. वह अक्सर अमृतपाल के साथ रहता था. 

पंजाब पुलिस ने क्या बताया?

पंजाब पुलिस ने बताया कि तेजिंदर अमृतपाल सिंह की निजी सुरक्षा घेरे का हिस्सा था. पुलिस उपाधीक्षक हरसिमरत सिंह ने बताया कि लुधियाना जिले में खन्ना क्षेत्र के मंगेवाल गांव का रहने वाला तेजिंदर सिंह गिल शनिवार को अमृतपाल की अगुवाई वाले संगठन वारिस पंजाब दे के खिलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद से फरार था. 

उन्होंने बताया कि गिल गैर-लाइसेंसी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो साझा करता था. सिंह ने कहा कि गिल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.  अधिकारियों ने कहा कि जांच से पता चला है कि अजनाला प्रकरण में गिल भी शामिल था और अजनाला पुलिस उसके खिलाफ अलग से कार्रवाई करेगी.

इस बीच, जानकारी आ रही है कि पुलिस अमृतपाल को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है. पुलिस ने उसकी लास्ट लोकेशन ट्रेस कर ली है. उसकी आखिरी लोकेशन हरियाणा में मिली है. पुलिस का कहना है कि उसकी दो और बाइकें बरामद हुई हैं.  खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर चल रहे राज्यों में अलर्ट के बीच हरियाणा के शाहबाद में एक महिला को हिरासत में लिया गया है. अमृतपाल यहां पर 19 और 20 मार्च को ठहरा था. अब हरियाणा पुलिस ने महिला को पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को हैंडओवर कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक अमृतपाल ने महिला को हरियाणा आने की बात कही थी. ये बात फोन के जरिए कही गई थी, जिसमें कहा गया था कि अमृतपाल हरियाणा से आगे उत्तराखंड जा सकता है जिसके चलते पुलिस ने दोनों राज्यों समेत नेपाल बॉर्डर पर भी अलर्ट किया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news