Karnataka Election: कर्नाटक में BJP को मिलेंगी कितनी सीटें? 4 बार CM रहे येदियुरप्पा ने किया ये दावा!
Advertisement

Karnataka Election: कर्नाटक में BJP को मिलेंगी कितनी सीटें? 4 बार CM रहे येदियुरप्पा ने किया ये दावा!

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में कौन सी पार्टी भारी पड़ेगी ये तो 13 मई को काउंटिंग वाले दिन ही पता चलेगा, लेकिन उससे पहले ही पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने फाइनल आंकड़ा देकर जीत का दावा किया है.

Karnataka Election: कर्नाटक में BJP को मिलेंगी कितनी सीटें? 4 बार CM रहे येदियुरप्पा ने किया ये दावा!

Karnataka Election 2023: कर्नाटक (Karnataka) में चुनावी शोर आज शाम 6 बजे थम जाएगा. दो दिन बाद यानी 10 मई को चुनाव होगा लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election) में मुद्दे बदल चुके हैं, तस्वीर बदल चुकी है. हर मामले में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हो रही है. चाहे वो चुनावी रैली हो या आक्रामक शैली. दूसरी तरफ, बीते दोनों दिन पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कांग्रेस पर आक्रामक तरीके से हमलावर रहे हैं. बीजेपी लगातार अपनी जीत का दावा कर रही है. इस बीच, कर्नाटक के 4 बार सीएम रहे बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है. इतना ही नहीं येदियुरप्पा ने ये भी बता दिया कि बीजेपी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतने वाली है.

येदियुरप्पा ने किया ये दावा

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक की स्थिति को समझने के लिए रोड शो और रैलियां कीं. मुझे विश्वास है कि हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 135 सीटें जीतेंगे. कांग्रेस एक डूबता जहाज है, उसके नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने 4-5 महीने प्रचार करने के बाद भी यूपी में केवल 2-3 सीटें जीतीं.

कर्नाटक चुनाव में छाए ये मुद्दे

बता दें कि बजरंग बली, पीएफआई, मुस्लिम आरक्षण, भ्रष्टाचार और रोजगार ये पांच मुद्दे ऐसे हैं जो कर्नाटक में चुनावी तस्वीर और राजनीतिक दलों की तकदीर तय करेंगे. 2 मई से पहले कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस कई मुद्दों पर बीजेपी को घेर रही थी. इनमें से भ्रष्टाचार और रोजगार का मुद्दा सबसे बड़ा था. लेकिन 2 मई को कांग्रेस के मेनिफेस्टो के बाद हालात ऐसे पलटे कि बाकी मुद्दे साफ हो गए. कर्नाटक में अब सिर्फ बजरंग बली और पीएफआई का मुद्दा बाकी रह गया है.

क्या बदला कर्नाटक का मिजाज?

चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पीएम मोदी फिर बेंगलुरु में मेगा रोड के लिए उतरे. पीएम मोदी का ये रोड शो 8 किलोमीटर लंबा था जो केम्पेगौड़ा मूर्ति, न्यू तिप्पासंद्रा जंक्शन से शुरू होकर ट्रिनिटी सर्कल और एमजी रोड में खत्म हुआ. इस दौरान सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ देखते ही बन रही थी. लोगों ने पीएम मोदी के काफिले पर फूल भी बरसाए.

दूसरी तरफ, कर्नाटक के बेलगावी में गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोड किया. गृह मंत्री शाह के रोड शो में भी भारी भीड़ उमड़ी. इसके बाद बागलकोट में गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली भी की जिसमें कांग्रेस को कई मुद्दों पर घेरा. जिन मुद्दों को लेकर कभी कांग्रेस मैदान में थी वो मुद्दे अंधेरी गलियों में ऐसे गुम हो चुके हैं. यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि इस चुनावी खेला में बीजेपी भारी पड़ रही है.

जरूरी खबरें

वसुंधरा राजे की गहलोत को खुली चुनौती- अगर रिश्वत के आरोप में दम है तो करवाएं FIR
जयशंकर का राहुल गांधी पर करारा तंज, कहा- चीनी राजदूत से ले रहे हैं 'क्लास'

Trending news