'मान, अपमान और 'स्वाभिमान...', इशारों-इशारों में कमलनाथ पर क्या संकेत दे गए करीबी सज्जन सिंह?
Advertisement
trendingNow12115368

'मान, अपमान और 'स्वाभिमान...', इशारों-इशारों में कमलनाथ पर क्या संकेत दे गए करीबी सज्जन सिंह?

Kamalnath On BJP : क्या मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया? इन सवाल ने राजनीतिक गलियारों में उस वक्त चर्चा को तेज कर दिया जब छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद रहे कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ शनिवार ( 17 फरवरी ) की दोपहर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. 

 

Kamalnath On BJP

Madhya Pradesh : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा को ज्वाइन कर सकते हैं. माना जा रहा है, कि कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे, उन्होंने अपने ट्विटर X प्रोफाइल से कांग्रेस का लोगो भी हटा दिया है. बताया जा रहा है, कमलनाथ छिंदवाड़ा का दौरा बीच में ही छोड़कर दिल्ली पहुंच गए. इसी दौरान कमलनाथ के एक करीबी और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा कि राजनीति में 'मान' 'अपमान' और 'स्वाभिमान' ये तीन फैक्टर काम करते हैं. जब इन पर कभी चोट पड़ती है तो मनुष्य अपने जीवन के निर्णय बदल लेता है. 

सज्जन सिंह ने आगे कहा जब इतना शीर्ष राजनेता जिसने पिछले 45 वर्षों में कांग्रेस और देश के लिए बहुत कुछ किया है, वह अपनी पार्टी से अलग होने की सोचता है, तो इसके पीछे कुछ तो कारण होगा. कमलनाथ जी जा रहे हैं इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है, अभी सिर्फ अटकलें लग रही हैं. 

 

गांधी परिवार को छोड़कर नहीं जाएंगे : दिग्विजय सिंह

BJP ज्वाइन करने की अटकलों के बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने अचानक बीच में छिंदवाड़ा दौरा ही रद्द किया है. इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि "कमलनाथ छिंदवाड़ा में हैं... मेरी उनसे बात हुई है. जिस व्यक्ति ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की थी, वे उस समय उनके साथ खड़े थे जब पूरी जनता पार्टी और केंद्र की सरकार इंदिरा गांधी को जेल भेज रही थी. आप उनसे उम्मीद भी कैसे कर सकते हैं कि वे सोनिया गांधी के परिवार को छोड़कर जाएंगे.

 

 

बता दें,  इस हफ्ते की शुरुआत में ही कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए मध्य प्रदेश में कई नेताओं ने पाला बदल लिया था. पूर्व विधायक दिनेश अहिरवार और विदिशा से कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश कटारे 12 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Trending news