PM Modi के पैर छूकर क्या बोले थे पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री? जयशंकर ने खोला राज
Advertisement
trendingNow11710024

PM Modi के पैर छूकर क्या बोले थे पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री? जयशंकर ने खोला राज

Papua New Guinea PM Meet: पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narenda Modi) का ग्रैंड वेलकम हुआ था. इस दौरान पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के पैर भी छू लिए थे. आइए जानते हैं कि तब उन्होंने क्या कहा था?

PM Modi के पैर छूकर क्या बोले थे पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री? जयशंकर ने खोला राज

Jaishankar's Statement: तीन देशों यानी जापान (Japan), पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भारत लौट चुके हैं. आपको याद होगा कि जब प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे तो उनको रिसीव करने पहुंचे पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के पैर छू लिए थे. जिसके बाद पीएम मोदी ने पीठ थप-थपाकर उनको आशीर्वाद दिया था. भारत और पीएम मोदी के प्रति इतना सम्मान देख हर कोई हैरान रह गया था. अब विदेश मंत्री जयशंकर (Jaishankar) ने बता दिया है कि पैर छूने पहले पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में क्या कहा था, आइए इसके बारे में जानते हैं.

'द बॉस' बनने की कहानी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पापुआ न्यू गिनी में उतरे और वहां जिस प्रकार से उनका स्वागत हुआ उसे तो सबने देखा. ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को 'द बॉस' कहा. इसके पीछे भी एक कहानी है. उन्होंने मुझे बताया कि ये उनके भाषण का हिस्सा नहीं था पर ये उनका सेंटीमेंट थी.

पापुआ न्यू गिनी के PM ने क्या कहा?

एस जयशंकर ने बताया कि उनकी पापुआ न्यू गिनी के राजदूत से बात हुई थी. उन्होंने बताया था कि पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने कहा था कि पीएम मोदी उनके लिए एक और मेहमान नहीं हैं. पीएम मोदी उनके लिए गुरु हैं. पीएम मोदी उनके लिए विश्वगुरु हैं. पीएम मोदी के स्वेदश लौटने पर एस जयशंकर ने बात कही.

पीएम मोदी के मॉडल की तारीफ

पीएम मोदी के स्वदेश लौटने के बाद आयोजित की गई जनसभा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि जहां-जहां पीएम नरेंद्र मोदी गए वहां के लीडर, एकेडेमिया और साइंटिस्ट आपसे मिलने के लिए आतुर रहे और उन्होंने आपके साथ गहन शासन के बारे में चर्चा की. पीएम मोदी के शासन के मॉडल को दुनिया ने सराहा और वक्त-वक्त पर दुनिया के नेताओं ने गंभीरता के साथ लिया.

जरूरी खबरें

फिर बदल गया है मौसम, कहीं चलेगी आंधी- कहीं होगी बारिश; वीकेंड के लिए ऑरेंज अलर्ट
रामजन्म भूमि मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कब होगी? सामने आया बड़ा अपडेट

Trending news