Apple को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, विपक्ष के हैकिंग वाले आरोपों की जांच शुरू
Advertisement

Apple को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, विपक्ष के हैकिंग वाले आरोपों की जांच शुरू

Apple Threat Alert Case: थ्रेट नोटिफिकेशन वाले मामले पर भारत सरकार सख्त हो गई है. इस केस में आईफोन बनाने वाली कंपनी Apple को नोटिस भेज दिया है.

Apple को भारत सरकार ने भेजा नोटिस, विपक्ष के हैकिंग वाले आरोपों की जांच शुरू

Notice To Apple: विपक्ष के हैकिंग वाले आरोपों के बीच भारत सरकार ने Apple कंपनी को नोटिस भेज दिया है. जान लें कि Apple की कंपनी ही आईफोन बनाती है. हाल ही में विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया था कि उनका फोन हैक किया गया. उनकी जासूसी की जा रही है. आईटी सेक्रेटरी एस. कृष्णन ने कहा कि विपक्षी सांसदों की तरफ से उठाए गए थ्रेट नोटिफिकेशन वाले मामले में Apple कंपनी को नोटिस दिया गया है. इस केस की जांच CERT-in ने शुरू कर दी है. हमें उम्मीद है कि Apple भी इस जांच में मदद करेगा.

क्या है जासूसी वाला मामला?

बता दें कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने बीते मंगलवार को सरकार पर उनकी जासूसी करने का आरोप लगाया था. इसके लिए विपक्षी नेताओं ने उनके आईफोन पर आए एक अलर्ट मैसेज का हवाला दिया था. उन्होंने आईफोन के जरिए हैकिंग की आशंका जताई थी.

AAP ने लगाया ये आरोप

आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर जासूसी का आरोप लगाते हुए कहा था कि ये जासूसी तब हो रही है जब आम चुनाव में कुछ ही महीने रह गए हैं. ये विपक्षी दलों पर बड़ा हमला है जो पहले ही जांच एजेंसियों की राजनीति से प्रेरित कार्रवाई का सामना कर रहे हैं.

ओवैसी का सरकार पर तंज

वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि खुशी है कि मेरे जैसे करदाताओं के खर्च पर खाली बैठे अधिकारियों को बिजी रखा जा रहा है. क्या कोई और जरूरी काम नहीं है करने के लिए? इसके अलावा, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए लिखा कि खूब परदा है कि चिलमन से लगे बैठे हैं, साफ छुपते भी नहीं सामने आते भी नहीं.

विपक्षी नेताओं के केंद्र सरकार पर जासूसी का आरोप लगाते ही राहुल गांधी ने भी सरकार को घेरा और कहा कि ये सब एक व्यक्ति को बचाने के लिए हो रहा है. उन्होंने इशारों में प्रधानमंत्री मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडानी पर निशाना साधा था. विपक्षी नेताओं की जासूसी का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि हम डरने वाले नहीं लड़ने वाले लोग हैं.

Trending news