Gaza: जंग के बीच ओवैसी बोले- इजरायल कर रहा वॉर क्राइम, युद्ध रुकवाएं PM मोदी
Advertisement
trendingNow11917932

Gaza: जंग के बीच ओवैसी बोले- इजरायल कर रहा वॉर क्राइम, युद्ध रुकवाएं PM मोदी

Hamas: असद्दुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार में इजराजल के संबंध अच्छे हुए थे. यह भी बात हुई थी कि जल्द ही इंडिपेंडेंट फिलिस्तीन बनेगा लेकिन अब इस बात का तीस साल से ज्यादा हो चुके हैं. 

Gaza: जंग के बीच ओवैसी बोले- इजरायल कर रहा वॉर क्राइम, युद्ध रुकवाएं PM मोदी

Israel Palestine War: गाजा पट्टी पर इजरायल शिकंजा कसता जा रहा है, उसने हमास को जड़ से खत्म करने की ठानी है. इन सबके बीच देश दुनिया से आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं. एमआईएम प्रमुख असदुद्द्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी से मांग कर डाली है कि वे युद्ध को रुकवाएं. ओवैसी ने यह भी दावा किया कि महात्मा गांधी ने कहा था कि ये अरबों की जमीन है. उन्होंने कहा कि गाजा में जो हमला कर रहे है, वो कलेक्टिव पनिशमेंट दे रहे हैं हम अपने पीएम से मांग कर रहे है आप युद्ध को रोकिए, ओवैसी ने आरोप लगाया है कि इजराइल occupier है.

'सारी दुनिया खामोश बैठी'
दरअसल, असद्दुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार में इजराजल के संबंध अच्छे हुए थे. यह भी बात हुई थी कि जल्द ही इंडिपेंडेंट फिलिस्तीन बनेगा लेकिन अब इस बात का तीस साल से ज्यादा हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि वो कलेक्टिव पनिशमेंट दे रहे है, हम अपने पीएम से मांग कर रहे है आप आप युद्ध रुकवाएं. इजरायल occupier है, इजराइल जो कर रहा है वो कलेक्टिव पनिशमेंट दे रहे हैं और सारी दुनिया खामोश बैठी हुई है. 

'शैतान और युद्ध अपराधी'
इससे पहले भी इजरायल और फिलीस्तीन के मुद्दे पर ओवैसी अपना पक्ष रखते हुए आए हैं. इससे पहले वे हैदराबाद की जनसभा में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को शैतान और युद्ध अपराधी बताया. ओवैसी ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करता हूं कि वो गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं. उन्होंने कहा कि भारत को गाजा के लोगों की मदद करनी चाहिए.

युद्ध का आज 10वां दिन
ओवैसी ने तब भी कहा था कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करता हूं कि वो गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं. ओवैसी ने कहा, गाजा के बहादुर लोग लंबे समय तक जीवित रहें. भारत को मदद करनी चाहिए. बता दें कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज 10वां दिन है. बीते 7 अक्टूबर को फिलिस्तीन आर्म्स ग्रुप हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी थी. हमास ने हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए इसे इसे इजरायल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई बताया.

Trending news