ISI की साजिश का पर्दाफाश, कश्मीर-पंजाब को दहलाने के लिए बनाया ये प्लान
Advertisement

ISI की साजिश का पर्दाफाश, कश्मीर-पंजाब को दहलाने के लिए बनाया ये प्लान

Pakistan: जानकारी के मुताबिक पंजाब और जम्मू से सटे भारतीय सीमा में आतंकियों को टनल के जरिए घुसपैठ कराने की साजिश तैयार की गई है. जैश के आतंकियों को ISI से निर्देश मिला है कि वो टनल के जरिए भारतीय सीमा में घुसपैठ करे.

 

ISI की साजिश का पर्दाफाश, कश्मीर-पंजाब को दहलाने के लिए बनाया ये प्लान

Pakistan News: जम्मू कश्मीर और पंजाब में आतंकी गतिविधियों को तेज करने के लिए पाकिस्तान की आईएसआई (ISI) और जैश ए मोहम्मद (JeM) ने मिलकर भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रची है. ज़ी मीडिया को मिली एक्सलूसिव जानकारी के मुताबिक पंजाब और जम्मू से सटे भारतीय सीमा में आतंकियों को टनल के जरिए घुसपैठ कराने की साजिश तैयार की गई है. जानकारी के मुताबिक जैश के आतंकियों को ISI से निर्देश मिला है कि वो टनल के जरिए भारतीय सीमा में घुसपैठ करे.

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू और पंजाब के गुरदासपुर से सटे पाकिस्तानी सीमा से जैश के आतंकियों को दाखिल कराने की प्लानिंग तैयार की गई है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जैश आतंकियों के उन मैसेज को डिकोड  किया है जिसमें उन्हें पंजाब और जम्मू से सटे सीमा पार के इलाके में टनल के लिए खुदाई के निर्देश दिए गए हैं. 

पिछले साल मई महीने के दौरान भी बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने जम्मू के सांबा में एक ऐसे ही टनल के बारे में पता लगाया था जिसके जरिए जैश के आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए इस्तेमाल किया जाना था. सुरक्षाबलों ने टनल के जरिए घुसपैठ कर रहे जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया था जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर में आतंकियों की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई थी.

केन्द्रीय सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक जम्मू में  टनल के जरिए आतंकियों की घुसपैठ की साजिश के इनपुट लगातार मिलते रहते हैं.सीमा पार से अब आतंकी गुटों को जम्मू के साथ -साथ पंजाब में भी आतंकी गतिविधियों के लिए निर्देश दिए जा रहे है.

पंजाब और जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए सीमा पार से ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई की भी लगातार कोशिशें जारी हैं. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के खिलाफ ड्रोन ऑपरेशन तेज करने के लिए  ISI ने जैश ए मोहम्मद की मदद से लाहौर में  ड्रोन स्टोरेज सेंटर (Drone Storage godown) बनाया है जिसमें बड़ी संख्या में चीन से मंगाए गए ड्रोन को रखा गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक ड्रोन स्टोरेज सेंटर की कमान जैश को सौंपी गई है. जैश के आतंकी इन ड्रोन को लाहौर से सटे पंजाब सीमा के साथ साथ सियालकोट ले कर जाते हैं.  जैश के आतंकियों ने जम्मू से सटे पाकिस्तान के सियालकोट (Sialkot) और पंजाब के डेरा बाबा नानक से सटे नारोवाल (Narowal ) में ड्रोन को भारतीय सीमा में दाखिल कराने के लिए लांचिग सेंटर बनाए है. 

जानकारों के मुताबिक ISI पंजाब के डेरा बाबा नानक और गुरदासपुर में ड्रोन के जरिए बड़े पैमाने पर हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई की साजिशें रचने में लगी हुई है. सीमा पार से दुश्मन की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए बीएसएफ और सेना को सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट है.

जरूर पढ़ें...

Owaisi का मोदी सरकार को चैलेंज, कहा- दम है तो चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखाएं 
Jammu Kashmir में LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने दो को पकड़ा

 

Trending news