दरभंगा से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना, IGI एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित; प्लेन की चल रही गहन तलाशी
Advertisement
trendingNow12076855

दरभंगा से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना, IGI एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित; प्लेन की चल रही गहन तलाशी

Bomb Call in Plane: स्पाइसजेट के प्लेन में बम की सूचना के बाद दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित की गई है. वहां पर दरभंगा से दिल्ली आए एक प्लेन को अलग खड़ा करके उसकी चेकिंग की जा रही है.

 

दरभंगा से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना, IGI एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित; प्लेन की चल रही गहन तलाशी

Delhi IGI Airport: दरभंगा से दिल्ली आ रहे स्पाइसजेट के प्लेन में बम होने की सूचना के बाद दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. फिलहाल प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद अब प्लेन को अलग खड़ा करके उसकी गहन तलाशी ली जा रही है. 

प्लेन की चल रही गहन तलाशी

रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट के दिल्ली रिजर्वेशन सेंटर में बुधवार शाम को सूचना मिली कि दरभंगा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमान एसजी 8946 में बम है. इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित कर दिया गया. शाम 6 बजे प्लेन दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा. इसके तुरंत बाद उसे एक अलग लेन में ले जाकर खड़ा कर दिया गया. यात्रियों को सुरक्षित उतारने के बाद अब सुरक्षा एजेंसियां ​​विमान की गहन तलाशी ले रही हैं. इस प्रक्रिया में 4-5 घंटे लगने की उम्मीद है. 

कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं एजेंसियां

सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच में प्लेन में कोई भी संदिग्ध चीज नही मिली है. ऐसे में इस सूचना के फर्जी होने की भी आशंका जताई जा रही है. लेकिन गणतंत्र दिवस परेड और प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश में बदले माहौल को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां कोई भी जोखिम उठाने के मूड में नहीं हैं और वे एक-एक करके प्लेन के सभी हिस्सों की बारीकी से तलाशी ले रही हैं. 

पिछले साल भी मिली थी ऐसी धमकी

दिल्ली एयरपोर्ट पर इसी तरह की घटना पिछले साल अगस्त में भी सामने आई थी, जब फोन करके एक प्लाइट में बम रखे होने की धमकी दी गई थी. इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए एजेंसियों ने प्लेन को अलग खाली हिस्से में खड़ा करवाकर उसकी गहन तलाशी ली थी. हालांकि जांच-पड़ताल में कुछ नहीं निकला था. जिसके बाद अलर्ट खत्म करके एयरपोर्ट पर सामान्य स्थिति बहाल कर दी गई थी और विमानों का रूटीन संचालन शुरू हो गया था.

Trending news