IIMCAA मीट में 23 विजेताओं को कनेक्शन्स अवार्ड, विवेक अग्निहोत्री.. सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर
Advertisement

IIMCAA मीट में 23 विजेताओं को कनेक्शन्स अवार्ड, विवेक अग्निहोत्री.. सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर

IIMCAA 2024: भारतीय जनसंचार संस्थान मुख्यालय में आयोजित समारोह में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और भारतीय वायुसेना की स्क्वाड्रन लीडर सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया है.

IIMCAA मीट में 23 विजेताओं को कनेक्शन्स अवार्ड, विवेक अग्निहोत्री.. सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर

Indian Institute Of Mass Communication Alumni Association: आईआईएमसी एलुमनी एसोसिएशन के 12वें ग्लोबल मीट में 23 विजेताओं को इमका कनेक्शन्स अवार्ड दिया गया. भारतीय जनसंचार संस्थान मुख्यालय में आयोजित समारोह में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और भारतीय वायुसेना की स्क्वाड्रन लीडर सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर जबकि मशहूर न्यूज रीडर रिनी सिमॉन खन्ना, पत्रकार बर्नार्ड विवियन फर्नांडीस और राजीव देशपांडे को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला. संस्थान के एलुमनी और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राजवर्धन सिंह, मणिपुर के विधायक नूर उल हसन, अरुणाचल भवन की स्पेशल रेसिडेंट कमिश्नर मिताली नामचूम सिंह, असम पुलिस के एसपी नुमल महट्टा और यूपी होमगार्ड के डीआईजी संजीव शुक्ला को पब्लिक सर्विस का अवार्ड मिला. 

इमका अध्यक्ष सिमरत गुलाटी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली सरकार के स्पेशल कमिश्नर सुशील सिंह, ज्योति कुमार, नितिन प्रधान, गायत्री श्रीवास्तव, अनवर अशरफ, मोना पार्थसारथी, दीक्षा सक्सेना समेत अन्य ने संबोधित किया. सिंगापुर के सौरभ चतुर्वेदी और बिहार के साकिब इकबाल खान को कनेक्टिंग एलुमनी, उत्तर प्रदेश यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर, जम्मू जमघट आयोजन टीम को कनेक्टिंग ग्रुप का अवार्ड दिया गया.

कर्नाटक के सीनियर आईएएस अधिकारी राजेंद्र कटारिया, बिहार के पत्रकार भोला नाथ, ओडिशा के संजय साहू और ज्योति प्रकाश महापात्रा और दिल्ली के अनिमेष बिश्वास और रीतेश वर्मा को पिलर ऑफ इमका अवार्ड दिया गया. इमका अवार्ड्स 2024 के संयोजक विनीत हांडा ने बताया कि जून में आवेदन लिए जाएंगे और पुरस्कार समारोह जुलाई-अगस्त में आयोजित होगा.

कार्यक्रम की शुरुआत में पिछले एक साल में दिवंगत एलुमनी की याद में एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर एक स्मारिका और पुराने छात्र-छात्राओं के इंटरव्यू संकलन ओडिसी नाम की किताब का विमोचन भी हुआ. संस्थान से 25 साल पहले पास हुए 91 पूर्व छात्र-छात्राओं को सिल्वर जुबली सम्मान दिया गया. इस दौरान लकी ड्रॉ के जरिए 51 विजेता एलुमनी और छात्रों के बीच स्मार्टफोन, रेडियो और स्मार्टवॉच का वितरण किया गया.

आईआईएमसी का सालाना मीट कनेक्शन्स आगे देश और विदेश के अलग-अलग शहरों में आयोजित किया जाएगा जहां इमका के सदस्य बड़ी संख्या में रहते हैं. 10 मार्च को पटना जबकि 23 मार्च को मुंबई में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

Trending news