Pakistan पर जमकर बरसे भारत के आर्मी चीफ Manoj Pande, दे दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11529348

Pakistan पर जमकर बरसे भारत के आर्मी चीफ Manoj Pande, दे दिया ये बड़ा बयान

Indian Army: आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे (Manoj Pande) ने आतंकी ढांचे का जिक्र करते हुए पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) पर निशाना साधा है. एलएसी पर सेना के प्रयासों के बारे में भी उन्होंने बताया.

आर्मी चीफ ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

General Manoj Pande Statement: भारतीय थल सेना (Indian army) के प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Manoj Pande) ने पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) पर जमकर निशाना साधा है. जनरल मनोज पांडे ने कहा कि भले ही सीमा पर सीजफायर का पालन हो रहा है. इसके उल्लंघन में कमी आई है, लेकिन पाकिस्तान में आतंकियों का इन्फ्रास्ट्रक्चर बरकरार है. हालांकि आतंकवाद को रोकने में सफलता मिली है. हमने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम किया है. इसके अलावा स्थापित प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है.

चीन सीमा पर आर्मी चीफ का बयान

आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने बेंगलुरु में सेना के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इंडियन आर्मी (Indian Army) ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line Of Actual Control) पर एक मजबूत रक्षात्मक रुख अपनाया हुआ है. भारतीय सेना हर प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

उत्तरी बॉर्डर पर कैसे हैं हालात?

भारतीय थल सेना के प्रमुख ने सेना दिवस (Army Day) के कार्यक्रम में कहा कि उत्तरी बॉर्डर के इलाकों में शांति है. भारतीय सेना ने स्थापित प्रोटोकॉल और मौजूदा सिस्टम के जरिए शांति बनाए रखने के लिए कदम उठाए हैं.

पाकिस्तान पर बरसे आर्मी चीफ

आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने भारत के पश्चिमी बॉर्डर पर हालात का जिक्र करते हुए कहा कि नियंत्रण रेखा (Line Of Control) पर सीजफायर जारी है. इसके उल्लंघन में भी कमी देखने को मिली है. पर बॉर्डर के दूसरी ओर आतंकवादी ढांचा बरकरार है.

कारगर साबित हो रहे ड्रोन जैमर

उन्होंने आगे कहा कि टेररिज्म से निपटने का हमारा सिस्टम घुसपैठ की कोशिशें असफल कर रहा है. जनरल मनोज पांडे ने पंजाब औप जम्मू के बॉर्डर एरिया में ड्रोन के माध्यम से ड्रग और हथियारों की तस्करी के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि ड्रोन जैमर का इस्तेमाल इनसे निपटने के लिए हो रहा है.

(इनपुट- भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news