Holi Special Trains: यूपी-बिहार के मुसाफिर ध्यान दें, आज से इस रूट पर चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, यहां जानें शेड्यूल
Advertisement

Holi Special Trains: यूपी-बिहार के मुसाफिर ध्यान दें, आज से इस रूट पर चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, यहां जानें शेड्यूल

Indian Railway: सिकंदराबाद से दानापुर के बीच एक होली स्पेशल ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन आरा -बक्सर-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-जबलपुर-नागपुर के रास्ते  सिकंदराबाद और दानापुर के बीच चलेगी.

Holi Special Trains: यूपी-बिहार के मुसाफिर ध्यान दें, आज से इस रूट पर चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, यहां जानें शेड्यूल

Indian Railway News:  होली पर अपने घर जाकर त्योहार मनाने वालों के लिए रेलवे हर साल स्पेशनल ट्रेनें चलाता है. होली के आसपास ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जाती है. खासतौर से यूपी बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट मिलना मुश्किल होता है.

रेलवे ने यात्रियों को ऐसी परेशानियों से बचने के लिए इस बार भी होली पर विशेष ट्रेनों की घोषणा की है. ऐसी ही सिकंदराबाद से दानापुर के बीच एक होली स्पेशल ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन आरा -बक्सर-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-जबलपुर-नागपुर के रास्ते  सिकंदराबाद और दानापुर के बीच चलेगी.

ये है ट्रेन का शेड्यूल
गाड़ी संख्या 07219 सिकंदराबाद-दानापुर होली स्पेशल 05 मार्च, 2023 (रविवार) को सिकंदराबाद से 10.00 बजे खुलकर सोमवार को 20.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. 

वापसी में गाड़ी संख्या 07220 दानापुर-सिकंदराबाद होली स्पेशल 09 मार्च, 2023 (गुरुवार) को दानापुर से 20.50 बजे खुलकर शनिवार को 04.40 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी.

पूर्वोत्तर के लिए भारत गौरव ट्रेन
भारतीय रेलवे 21 मार्च को पूर्वोत्तर के लिए ‘भारत गौरव ट्रेन’ संचालित करेगा. इस ट्रेन के जरिए लोग क्षेत्र का भ्रमण कर सकेंगे. रेल मंत्रालय ने एक बयान में शनिवार को बताया कि पंद्रह दिवसीय यात्रा में असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय को शामिल किया जाएगा.

मंत्रालय ने कहा, ‘बहु प्रतीक्षित ट्रेन भ्रमण कार्यक्रम ‘नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी: बियॉन्ड गुवाहाटी’ को संचालित करने का निर्णय लिया है. ट्रेन का सफर 21 मार्च 2023 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगा.‘

बयान में कहा गया है कि अत्याधुनिक ‘डीलक्स एसी’ पर्यटक ट्रेन में कुल 156 पर्यटक सफर कर सकते हैं.

यहां से गुजरेगी भारत गौरव ट्रेन
रेलवे के मुताबिक, ट्रेन 15 दिनों में असम के गुवाहाटी, शिवसागर, जोरहाट एवं काजीरंगा, त्रिपुरा में उनाकोटी, अगरतला व उदयपुर, नगालैंड के दीमापुर और कोहिमा तथा मेघालय में शिलांग व चेरापूंजी को कवर करेगा.

सैलानी इस पर्यटक ट्रेन में दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी रेलवे स्टेशन से भी चढ़ या उतर सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news