Agra News: आगरा में मेट्रो स्टेशन के बाद ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलेगा? बीजेपी विधायक ने ने लिखी चिट्ठी
Advertisement

Agra News: आगरा में मेट्रो स्टेशन के बाद ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलेगा? बीजेपी विधायक ने ने लिखी चिट्ठी

Idgah Railway station News: बीजेपी सरकार में लगातार नाम बदलने का सिलसिला जारी है. हाल ही में आगरा की जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर मंदिर रखने के बाद आगरा कैंट के बीजेपी विधायक ने ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है.

Agra News: आगरा में मेट्रो स्टेशन के बाद ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलेगा? बीजेपी विधायक ने ने लिखी चिट्ठी

Agra Idgah Railway station latest news: आगरा के जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदल दिया गया है. आगरा का जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन अब मनकामेश्वर मंदिर के नाम से जाना जाएगा. मेट्रो स्टेशन के नाम में हुए बदलाव को अभी चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि आगरा कैंट के बीजेपी विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने शहर के ईदगाह रेलवे स्टेशन को गुलामी का प्रतीक बताते हुए रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. धर्मेश ने स्टेशन का नाम शहर के प्राचीन रावली महादेव मंदिर (Rawli Mahadev Temple Agra) के नाम पर रखने की डिमांड करते हुए संबंधित विभागों को पत्र लिखा है. 

डीआरएम और शासन से लगाई गुहार

पूर्व मंत्री और छावनी विधायक डॉ. जीएस धर्मेश ने ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए डीआरएम और यूपी शासन को लिखे गए पत्र में अपनी भावनाओं को बयान किया है. इस सिलसिले में विधायक धर्मेश ने रेलमंत्री और केंद्र सरकार को भी पत्र लिखा है. आपको बताते चलें कि दो दिन पहले जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनःकामेश्वर मंदिर स्टेशन किया गया है.

नाम बदलने का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि बीजेपी सरकार में लगातार नाम बदलने का सिलसिला जारी है. इसे लेकर कहा जा रहा है कि बीजेपी गुलामी के प्रतीको को समाप्त करने में जुटी है. इसी सिलसिले में आगरा छावनी विधायक ने डीआरएम और रेल मंत्री को पत्र लिखा है.

पहले मेट्रो स्टेशन अब रेलवे स्टेशन

गौरतलब है कि आगरा में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है और बहुत जल्द आगरा वासी जल्द मेट्रो का सफर कर सकेंगे. इसलिए आगरा की जनता उत्साहित है. सीएम योगी की मौजूदगी में जब मेट्रो का ट्रायल हुआ था तब आगरा के जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग की गई थी. इस डिमांड के पूरा होते ही बीजेपी विधायक ने अपनी नई मांग रेल मंत्रालय और यूपी सरकार के सामने रखी है.  

Trending news