Triple Talaq: बेटी पैदा हुई तो नाराज हुआ पति, तलाक-तलाक-तलाक बोलकर पत्नी को भगा दिया
Advertisement
trendingNow11903669

Triple Talaq: बेटी पैदा हुई तो नाराज हुआ पति, तलाक-तलाक-तलाक बोलकर पत्नी को भगा दिया

Gonda: वह लगातार पीड़िता दबाव बना रहा था. इसी कड़ी में आरोपी पति ने बेटी पैदा होने के बाद तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तलाक दे दिया. पीड़िता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

Triple Talaq: बेटी पैदा हुई तो नाराज हुआ पति, तलाक-तलाक-तलाक बोलकर पत्नी को भगा दिया

Triple Talaq: तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाए जाने के बावजूद मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दिया जा रहा है और तीन तलाक देने की घटनाएं थम नही रही है. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां की रहने वाली एक महिला को उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने पति के खिलाफ दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज करवा दिया था तो वह लगातार पीड़िता दबाव बना रहा था. इसी कड़ी में आरोपी पति ने बेटी पैदा होने के बाद तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तलाक दे दिया.

दर-दर की ठोंकरें खाने को मजबूर
इतना ही नहीं उसने पीड़िता और उसकी बच्ची को बेघर कर दिया जिससे अब वो दर दर की ठोंकरें खाने को मजबूर है. पीड़िता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है अपर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले में जांच करके कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. पूरा मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव का है. यहां की रहने वाली एक महिला की 2019 में बहराइच जिले के रहने वाले मसूदुलहक नाम के युवक के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद ससुरालजनों द्वारा दहेज की मांग को लेकर लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था.

दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज कराया!
पीड़ित महिला ने बहराइच जिले के कैसरगंज थाने में तहरीर देकर दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज कराया था औऱ दहेज प्रथा के मामले को लेकर आरोपी पति लगातार पत्नी पर सुलह को लेकर दबाव बनाने के साथ मारपीट करता था. अब आरोपी पति ने पीड़िता महिला को मौखिक रूप से तलाक तलाक तलाक कहकर पत्नी और मासूम बच्ची को घर से बेघर कर दिया है. मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक पीड़िता पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर उपस्थित होकर बताई कि उसके पति औऱ परिजन परेशान करते हैं. 

मामले में जांच शुरू हो गई
यह भी बताया कि उसने कहा है कि बेटी पैदा होने से पहले ही लगातार प्रताड़ित करते रहते थे और बेटी पैदा होने के बाद उसे तीन तलाक देकर घर से बेघर कर दिए है और मेरे द्वारा थाना नवाबगंज के प्रभारी निरीक्षक को जांच करके कार्यवाही के निर्देश दिए गए है. जांच के मुकदमा दर्ज करके आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी. मामले में जांच शुरू हो गई है.

Trending news