'घर जल रहे.. मासूम जिंदगियां खतरे में हैं, पीएम को सुननी चाहिए मणिपुर की तकलीफ'
Advertisement
trendingNow12331810

'घर जल रहे.. मासूम जिंदगियां खतरे में हैं, पीएम को सुननी चाहिए मणिपुर की तकलीफ'

Manipur Violence: मणिपुर में जारी हिंसा पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी को घेरा है. उन्होंने कहा कि पीएम को मणिपुर जाना चाहिए. राहुल गांधी ने हाल ही में संसद के विशेष सत्र में भी मणिपुर का मुद्दा उठाया था.

'घर जल रहे.. मासूम जिंदगियां खतरे में हैं, पीएम को सुननी चाहिए मणिपुर की तकलीफ'

Manipur Violence News: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मणिपुर में जारी हिंसा का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि मणिपुर आज भी बंटा हुआ है. मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है कि वे राज्य का दौरा कर शांति की अपील करें. राहुल गांधी लगातार मणिपुर का मुद्दा उठा रहे हैं. हाल ही में खत्म हुए संसद के विशेष सत्र में भी राहुल समेत विपक्ष के अन्य नेताओं ने मणिपुर को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. 

दो टुकड़ों में बंटा हुआ है मणिपुर

राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘मणिपुर की स्थिति में आज भी सुधार नहीं हुआ है और वह दो टुकड़ों में बंटा हुआ है’, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य का दौरा कर लोगों की तकलीफ सुननी चाहिए और शांति की अपील करनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दल मणिपुर में शांति की ज़रूरत को संसद में पूरी शक्ति के साथ उठाकर, सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाएंगे.

संसद में उठाया मणिपुर का मुद्दा

राहुल गांधी ने गत सोमवार को मणिपुर का दौरा कर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की थी. उन्होंने अपने इस दौरे का एक वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया. उन्होंने कहा कि 22 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र में मणिपुर का मुद्दा उठाएंगे.

मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं..

उन्होंने वीडियो साझा करते हुए पोस्ट किया, ‘मणिपुर में हिंसा शुरू होने के बाद, मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं, मगर अफसोस स्थिति में कोई सुधार नहीं है - आज भी प्रदेश दो टुकड़ों में बंटा हुआ है. घर जल रहे हैं, मासूम ज़िंदगियां खतरे में हैं और हज़ारों परिवार राहत शिविर में जीवन काटने पर मजबूर हैं.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को खुद मणिपुर आ कर प्रदेशवासियों की तकलीफ़ सुनने के साथ ही शांति की अपील करनी चाहिए.

..हिंसा से किसी का फायदा नहीं

राहुल गांधी ने यह भी कहा, ‘कांग्रेस पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन मणिपुर में शांति की ज़रूरत को संसद में पूरी शक्ति के साथ उठाकर, सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाएंगे.’ वीडियो के मुताबिक, जब राहुल गांधी ने महिलाओं के एक समूह के समक्ष सवाल किया कि हिंसा क्यों शुरू हुई तो उन्होंने कहा कि गलतफहमी के कारण शुरू हुई और हिंसा से किसी का फायदा नहीं है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news