'हिंदुत्व झूठ की बुनियाद पर टिका..', एक्टर ने क्यों किया ये ट्वीट, हुआ अरेस्ट
Advertisement

'हिंदुत्व झूठ की बुनियाद पर टिका..', एक्टर ने क्यों किया ये ट्वीट, हुआ अरेस्ट

Chetan Kumar Arrested: कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार अहिंसा को हिन्दुत्व पर विवादित ट्वीट करना भारी पड़ा है. बेंगलुरु पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया. अभिनेता ने ट्वीट किया था, "हिंदुत्व झूठ पर बना है".

'हिंदुत्व झूठ की बुनियाद पर टिका..', एक्टर ने क्यों किया ये ट्वीट, हुआ अरेस्ट

Chetan Kumar Arrested: कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार अहिंसा को हिन्दुत्व पर विवादित ट्वीट करना भारी पड़ा है. बेंगलुरु पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया. अभिनेता ने ट्वीट किया था, "हिंदुत्व झूठ पर बना है". अभिनेता के खिलाफ बजरंग दल बेंगलुरु उत्तर इकाई के संयोजक शिवकुमार ने शिकायत की है. शिवकुमार की शिकायत पर शेषाद्रिपुरम पुलिस ने अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की.

FIR में आईपीसी की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा, या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) और 295 (ए) (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करके या किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) को लागू किया गया है.

fallback

शहर की एक निचली अदालत ने अभिनेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तारी की पुष्टि की और आरोपों को खारिज कर दिया कि पुलिस हिंदुत्व के खिलाफ बोलने के लिए अभिनेता को "निशाना" बना रही है. अधिकारी ने कहा, "जब भी हमें कोई शिकायत मिलती है, हम प्राथमिकी दर्ज करते हैं. हम कानून के अनुसार चलते हैं."

अहिंसा को फरवरी 2022 में हिजाब मामले की सुनवाई करने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति कृष्ण एस दीक्षित पर एक ट्वीट के लिए इसी तरह गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें उस मामले में जमानत मिल गई थी.

बता दें कि चेतन कुमार ने 20 मार्च को यह विवादित ट्वीट किया था और कहा था कि हिंदुत्व झूठ की बुनियाद पर टिका है. गिरफ्तारी के बाद चेतन ने जमानत के लिए याचिका डाली. चेतन की जमानत याचिका नामंजूर हो गई. मजिस्ट्रेट ने आरोपी अभिनेता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news