Gujarat Election Result: भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में क्‍या डिप्‍टी CM भी बनाया जाएगा? युवा चेहरों को भी मिलेगा मौका
Advertisement

Gujarat Election Result: भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में क्‍या डिप्‍टी CM भी बनाया जाएगा? युवा चेहरों को भी मिलेगा मौका

Gujarat News: गुजरात में प्रंचड बहुमत लाकर लगातार सातवीं बार सत्ता में आने वाली बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. इस बीच बीजेपी की नई सरकार का चेहरा कैसा होगा उसको लेकर ये बड़ी जानकारी सामने आ रही है. गुजरात कैबिनेट के स्वरूप कैसा होगा, आइए जानते हैं.

गुजरात की नई कैबिनेट को लेकर ये जानकारी सामने आई है...

Gujarat Election Result 2022 BJP Cabinet: गुजरात की जनता ने एक बार फिर से बीजेपी (BJP) पर विश्वास जताया है. विपक्ष ने यहां महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक उतार-चढ़ाव के मुद्दों पर बीजेपी को घेरने का प्रयास किया, लेकिन वो लंबे समय से गुजरात की सत्ता में काबिज बीजेपी की साख को कम नहीं कर सका. गुजरात में करीब 30 रैलियों को संबोधित करके प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता विरोधी लहर का असर खत्म  करते हुए पार्टी का अभेद किला एक बार फिर से सुरक्षित रखा है.

कैसा होगा गुजरात की नई कैबिनेट का चेहरा?

नतीजों के बाद सभी की निगाहें गुजरात मंत्रिमंडल के स्वरूप पर लगी हुई हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से गुजरात के नये मंत्रिमंडल को लेकर कुछ संकेत मिल रहे हैं. ज़ी न्यूज़ (Zee News) को मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात की नई राज्य सरकार के मंत्रीमंडल में कई नए मंत्री आएंगे, वहीं पर कुछ पुराने मंत्री बदले भी जाएंगे. 

जल्द होगी विधायक दल बैठक

गुजरात के नई कैबिनेट को आखिरी रूप देने के लिए जल्द ही गुजरात में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों का नाम सामने आ सकता है.

युवा चेहरों को मिलेगी तरजीह

आपको बताते चलें कि बीजेपी आलाकमान ने फिलहाल डिप्टी सीएम की पोस्ट पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है. वहीं ये बात तो पहले से ही साफ हो चुकी है कि राज्य में मुख्यमंत्री नहीं बदला जाएगा. इसी तरह गुजरात की नई कैबिनेट में युवा चेहरे को तरजीह दी जाएगी तो कुछ महिलाओं को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.

भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी

इस बीच गांधीनगर बीजेपी दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात सरकार के शपथ ग्रहण में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news