Goa Election Voting: वोटर्स में दिखा भारी उत्साह, शाम पांच बजे तक 75.29 % वोटिंग
topStories1hindi1097970

Goa Election Voting: वोटर्स में दिखा भारी उत्साह, शाम पांच बजे तक 75.29 % वोटिंग

Goa Assembly Election 2022: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बीजेपी के 22 विधान सभा सीटें जीतने का दावा किया है. गोवा में इस बार बीजेपी-कांग्रेस समेत कई पार्टियों में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है.

Goa Election Voting: वोटर्स में दिखा भारी उत्साह, शाम पांच बजे तक 75.29 % वोटिंग

पणजी: गोवा विधान सभा चुनाव (Goa Assemlby Election) की 40 सीटों के लिए सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 6 बजे तक चला. गोवा की जनता ने इस बार बंपर वोटिंग की है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक गोवा में 75.29 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 1 बजे तक गोवा में 44.63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. मतदान केंद्रों के बाहर वोटर्स की लंबी कतारें देखने को मिलीं. गोवा विधान सभा की 40 सीट के उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो चुकी है.

वोट डालने के लिए लाइन में लगे राज्यपाल

मतदान करने वालों में राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई और उनकी पत्नी भी शामिल हैं. वे अपना वोट डालने के लिए सुबह सात बजे पणजी के निकट तालीगांव विधान सभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में लाइन में खड़े हो गए. राज्यपाल ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण जारी है. उन्होंने कहा कि गोवा के लोग शांतिप्रिय हैं और आमतौर पर यहां चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं होती, जो लोकतंत्र की सफलता को दर्शाती है.

ये भी पढ़ें- दूसरे चरण की वोटिंग के बीच इस जगह ममता की पार्टी ने किया कमाल, मारी बाजी

मतदाताओं ने अपने मौलिक अधिकार का किया इस्तेमाल

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी संखालिम विधान सभा क्षेत्र स्थित एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. उन्होंने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 22 सीट जीतने का दावा किया. गोवा के रहने वाले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर और उनकी पत्नी ने वास्को विधान सभा क्षेत्र में वोट डाला.

आर्लेकर ने कहा, 'मैं यहां विशेष रूप से वोट डालने के लिए हिमाचल प्रदेश से आया हूं. मतदान एक मौलिक अधिकार है. मैं लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं. शत-प्रतिशत मतदान होना चाहिए.'

10 मार्च को आएंगे चुनाव की नतीजे

मतदान के लिए 11 लाख से ज्यादा लोग पात्र हैं. वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी. गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस भी जमीन तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हिजाब को लेकर टीचर और स्टूडेंट के अभिभावकों के बीच हुई बहस, वीडियो वायरल

प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत, पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ, रवि नाइक, लक्ष्मीकांत पारसेकर, पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, सुदीन धवलीकर, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और मुख्यमंत्री पद के लिए ‘आप’ का चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news