Ghaziabad Train News: जी 20 सम्मेलन का असर, कुछ ट्रेनें कैंसिल कुछ के रूट में बदलाव
Advertisement
trendingNow11856283

Ghaziabad Train News: जी 20 सम्मेलन का असर, कुछ ट्रेनें कैंसिल कुछ के रूट में बदलाव

Train Cancel News:  दिल्ली में जी 20 सम्मेलन की वजह से कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया गया है और कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है. बता दें कि दिल्ली में 9 से 10 सितंबर तक जी 20 सम्मेलन होना है.

Ghaziabad Train News: जी 20 सम्मेलन का असर, कुछ ट्रेनें कैंसिल कुछ के रूट में बदलाव

Ghaziabad Train Cancel News:  दिल्ली में आयोजित होने वाले जी 20 मीटिंग(G 20 Meeting Delhi) की वजह से ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ने वाला है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली, निजामुद्दीन की तरह गाजियाबाद स्टेशन पर भी ट्रेन सेवा प्रभावित रहेगी. कई ट्रेनों को 8 से 10 सितंबर तक रद्द करने का फैसला लिया गया है. उसके साथ ही कई ट्रेनों( Train Routes Change) को बदले हुए रूट से चलाया जाएगा. गाजियाबाद (Ghaziabad Railway Station) होकर दिल्ली जाने वाली कई ईएमयू ट्रेनें रद्द की गई हैं. कई ट्रेनों को साहिबाबाद में ही रोक दिया जाएगा.

गाजियाबाद स्टेशन पर रेल सेवा रहेगी प्रभावित

हजरत निजामुद्दीन-गाजियाबाद स्पेशल, गाजियाबाद-मथुरा ईएमयू (Ghaziabad Mathura emu), मथुरा-गाजियाबाद (Mathura Ghaziabad emu)ईएमयू को 9 और 10 सितंबर को बदले रूट से चलाया जाएगा. इसके साथ ही दिल्ली की ओर जाने वाली 35 ट्रेनों के अंतिम स्टेशन में बदलाव किया गया है.रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि सात सितंबर से 11 सितंबर जो भी ट्रेनें दिल्ली की तरफ जाएंगी उनकी सघन जांच की जाएगी. यात्रियों को स्कैनर से गुजरे बिना गाजियाबाद स्टेशन में दाखिले की इजाजत नहीं होगी. इसके लिए गाजियाबाद स्टेशन के दोनों गेट की ओर सुरक्षा के चौकस इंतजाम किये गए हैं.

व्यावसायिक वाहनों पर भी रोक

इसके साथ ही गाजियाबाद और नोएडा में हल्के, मध्यम और भारी व्यवसायिक वाहनों (Ban on Commercial Vehicle)की एंट्री पर भी रोक लगाई गई है.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सात से 10 सितंबर कर व्यावसायिक वाहनों पर भी रोक होगी. व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जी 20 के अतिथियों के आने जाने में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए इंतजाम किए गए हैं. यही नहीं सुरक्षा (G 20 Security Arrangement) के मद्देनजर भी इस तरह का फैसला किया गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान आम लोगों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसका भी खास ध्यान दिया गया है। 

Trending news