Preneet Kaur Suspended: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पर कांग्रेस का एक्शन, इस वजह से किया सस्पेंड
Advertisement

Preneet Kaur Suspended: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पर कांग्रेस का एक्शन, इस वजह से किया सस्पेंड

Congress News: पटियाला से सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस से सस्पेंड कर दिया गया है. अपना पक्ष रखने के लिए परनीत कौर को तीन दिन का वक्त दिया गया है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की शिकायत पर कांग्रेस ने यह एक्शन लिया है. 

Preneet Kaur Suspended: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पर कांग्रेस का एक्शन, इस वजह से किया सस्पेंड

Amarinder Singh Wife: पटियाला से सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस से सस्पेंड कर दिया गया है. अपना पक्ष रखने के लिए परनीत कौर को तीन दिन का वक्त दिया गया है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की शिकायत पर कांग्रेस ने यह एक्शन लिया है. परनीत कौर पटियाला से सांसद हैं. उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. लेकिन इस पर कभी परनीत कौर ने कोई बयान नहीं दिया. नवंबर 2021 में, पार्टी ने पटियाला की सांसद परनीत कौर को नोटिस जारी कर उनकी कथित 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था और उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह का पक्ष लेने के बारे में खुली घोषणाएं की थीं, जो अब बीजेपी का हिस्सा हैं.

राजा वडिंग ने की थी शिकायत

 पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की शिकायत के बाद कांग्रेस ने यह एक्शन लिया है. दरअसल परनीत कौर पर राजा वंडिग ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और बीजेपी की मदद करने के आरोप लगाए हैं. ऐसे ही विचार कांग्रेस आलाकमान के सामने अन्य नेताओं ने भी रखे थे. इसके बाद अनुशासन कमेटी को इसकी शिकायत भेजी गई. जांच होने के बाद परनीत कौर को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया गया.

एक्शन लेने की हो रही थी मांग

 पार्टी सूत्रों ने कहा कि उनके निलंबन से उन अन्य नेताओं को कड़ा संदेश जाएगा जो 2024 के संसदीय चुनावों से पहले लाइन पर नहीं आ रहे थे. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा, 'पार्टी को लगातार परनीत कौर की ओर से पार्टी विरोधी गतिविधि को लेकर शिकायतें मिल रही थीं और प्रदेश की इकाई उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रही थी. पार्टी की अनुशासन कमेटी ने उनको सस्पेंड करने का फैसला किया है. उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.' 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news