New Parliament Building: संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बयानबाजी तेज, विपक्ष के आरोप पर ये बोले एस जयशंकर
Advertisement
trendingNow11711949

New Parliament Building: संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बयानबाजी तेज, विपक्ष के आरोप पर ये बोले एस जयशंकर

PM Modi द्वारा रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में करीब 25 राजनीतिक दलों के शामिल होने की संभावना है, वहीं करीब 21 दलों ने समारोह के बहिष्कार का फैसला किया है.

New Parliament Building: संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बयानबाजी तेज, विपक्ष के आरोप पर ये बोले एस जयशंकर

S Jaishankar Statement: रविवार को होने वाले नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. विपक्षी दलों के आरोपों पर पलटवार करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि इसे राजनीतिक विषय नहीं बनाना चाहिए. जयशंकर ने कहा, नए सदन का उद्घाटन लोकतंत्र का अवसर है, विवाद का विषय नहीं बनाना चाहिए. राजनीतिक विषय नहीं बनाना चाहिए.

बता दें कि जयशंकर का ये बयान ऐसे समय आया है जब विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला तेज कर दिया है. कांग्रेस ने कहा कि एक आदमी के अहंकार और आत्म-प्रचार की इच्छा ने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को परिसर के उद्घाटन के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में करीब 25 राजनीतिक दलों के शामिल होने की संभावना है, वहीं करीब 21 दलों ने समारोह के बहिष्कार का फैसला किया है. बीजेपी ने विपक्षी दलों से यह अपील भी की कि ‘बड़ा दिल’ दिखाकर संसद के उद्घाटन के ऐतिहासिक दिवस का हिस्सा बनें. बीजेपी ने कहा कि इन दलों ने उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला केवल इसलिए किया है, क्योंकि इसका निर्माण प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर किया गया है. 

मोदी सरकार के 9 साल होने पर क्या बोले विदेश मंत्री

मोदी सरकार के कार्यकाल को आज 9 साल भी पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जयशंकर ने कहा कि हर जगह लोग आज भारत के परिवर्तन की बात करते हैं. पूरे 9 सालों में जो हम परिवर्तन लाये हैं आवास योजना , उज्ज्वला योजना, किसान निधि योजना ... दुनिया पहचानती है कि ये कुछ अलग प्रधानमंत्री हैं. विदेश मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी खाली सपना नहीं देखते, उसको ज़मीन पर उतारते हैं. 

जरूर पढ़ें...

Pakistan से Exit नहीं कर पाएंगे इमरान खान, पत्नी समेत 80 लोगों के खिलाफ उठाया गया ये कदम
नोटबंदी, 370, बालाकोट...9 सालों में मोदी सरकार के चौंकाने वाले फैसले

 

Trending news