मुंबई: बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत; 15 घायल
Advertisement

मुंबई: बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत; 15 घायल

Massive Fire In Mumbai Building: कमला बिल्डिंग में लगी आग की चपेट में कई लोग आ गए हैं. जलने के अलावा कई लोगों को दम घुटने की समस्या भी हुई.

मुंबई: बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत; 15 घायल

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में एक 20 मंजिला बिल्डिंग में भयानक आग (Massive Fire) लग गई है. ये हादसा मुंबई के ताड़देव (Tardeo) इलाके में हुआ है. कमला बिल्डिंग (Kamala Building) की 18वीं मंजिल पर आग लगी है. ये आग लेवल 3 (Level 3 Fire) की है. हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. आज (शनिवार को) सुबह करीब 7 बजे बिल्डिंग में आग लगी थी.

  1. मुंबई की एक 20 मंजिला बिल्डिंग में लगी आग
  2. बिल्डिंग में लेवल 3 की आग लगी
  3. फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

फायर ब्रिगेड ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपेरशन

बता दें कि आग लगने की खबर मिलने के बाद मौके पर तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस समय मौके पर फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां मौजूद हैं. बिल्डिंग में फंसे ज्यादातर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- दुल्हन के नाचने पर आग बबूला हुआ दूल्हा, घसीट कर मारा तमाचा; फिर

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बीएमसी के मुताबिक, हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. अस्पताल में उनका इलाज जारी है. घटनास्थल पर 5 एंबुलेंस मौजूद हैं.

मौके पर पहुंचीं मुंबई की मेयर

गौरतलब है कि हादसे की खबर मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली. इसके बाद मेयर किशोरी पेडनेकर हॉस्पिटल में भी घायलों का हालचाल जानने के लिए पहुंचीं. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग से अधिकतर को बाहर निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- CoWIN ऐप से नहीं, यहां से लीक हुआ डेटा; जांच में सामने आई बड़ी बात

कमला बिल्डिंग में लगी आग पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि आग लगी है तो उसकी जांच होगी. शुरुआती जांच में लग रहा है कि शार्ट सर्किट हुआ है. अस्पताल में 20 से ज्यादा लोग एडमिट हैं. उनसे भी पूछताछ की जा रही है ताकि आग लगने की वजह सामने आ सके. फिलहाल ज्यादातर लोगों को बाहर निकाल लिया गया वो राहत की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि बिल्डिंग में फायर सेफ्टी बंदोबस्त था लेकिन उसे इस्तेमाल करना भी एक बड़ा चैलेंज है. शायद पैनिक सिचुएशन में उसे इस्तेमाल करना और मुश्किल होता है. किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले जरूरी है कि मामले की जांच हो जाए.

LIVE TV

Trending news