Delhi: बड़े-बड़े बिजनेसमैन को भेजते थे ED का फर्जी नोटिस, फिर करते थे उगाही; 9 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11445100

Delhi: बड़े-बड़े बिजनेसमैन को भेजते थे ED का फर्जी नोटिस, फिर करते थे उगाही; 9 लोग गिरफ्तार

Delhi Police: दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक ऐसे गैंग के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो बड़े-बड़े बिजनेसमैन को ईडी का फर्जी समन भेजकर करोड़ों रुपये की उगाही करते थे.

Delhi: बड़े-बड़े बिजनेसमैन को भेजते थे ED का फर्जी नोटिस, फिर करते थे उगाही; 9 लोग गिरफ्तार

Fake ED Gang: दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो बड़ी-बड़ी कंपनियों को मालिकों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की फर्जी नोटिस भेजकर करोड़ रुपये की उगाही करते थे. क्राइम ब्रांच ने अब तक गैंग के 9 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. इन लोगों में नेता, पुलिसकर्मी और अन्य आरोपी शामिल हैं. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है और पता लगाने कि कोशिश कर रही है कि इस गैंग ने किन-किन लोगों को अपना निशाना बनाया है.

मुंबई के बड़े बिजनेसमैन को भेजा था समन

बताया जा रहा है कि फर्जी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के गैंग ने मुंबई के एक बड़े बिजनेसमैन को समन भेजा था, जिसके बाद बिजनेसमैन ने शिकायत कर बताया था कि कुछ लोग ईडी का फर्जी नोटिस भेजकर करोड़ों रुपये की मांग कर रहे हैं. इसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) एक्शन में आ गई और गैंग का पर्दाफाश करते हुए 9 लोगों पकड़ लिया.

फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर देते थे कारनामे को अंजाम

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने जिस गैंग का खुलासा किया है, वो अक्षय कुमार और अनुपम खेर की फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर अंजाम देते थे. फिल्म में फर्जी सीबीआई रेड कर बड़े-बड़े बिजनेसमैन से करोड़ों की उगाही करते हुए दिखाया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news