Love Story: UP के लड़के को स्वीडिश लड़की से FB पर हुआ प्यार, 10 साल चली लव स्टोरी; फिर ऐसे हुई शादी
Advertisement

Love Story: UP के लड़के को स्वीडिश लड़की से FB पर हुआ प्यार, 10 साल चली लव स्टोरी; फिर ऐसे हुई शादी

Facebool Love Story: यूपी के एटा में अनोखी शादी देखने को मिली, जहां सात समंदर पार स्वीडन से पहुंची फेसबुक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से भारतीय संस्कृति के हिसाब से शादी रचाई. अब इस जोड़े को देखने के लिए आसपास के लोग बड़ी तादात में पहुंच रहे हैं.

वीडियो ग्रैब

Desi Dulha Videsi Dulhan Love story: कहते हैं प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है जिसमें प्यार करने वाले न जात-पात को मानते हैं, ना सरहदों को पहचानते हैं. अगर दिल से प्यार हो जाता है तो फिर दुनिया का कोई रिश्ता अच्छा नहीं लगता है. आपने भी ऐसे कुछ किस्से देखे और सुने होंगे जहां किसी देशी लड़के या लड़की ने दूसरे देश के पार्टनर को पसंद किया और बाद में उनका रिश्ता शादी में बदल गया. अब उत्तर प्रदेश के एटा शहर के एक कस्बे में ठीक ऐसा ही अनोखा रिश्ता इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है.

एटा के पवन की स्टोरी फिल्मी है. जिन्होंने 10 साल तक चली लव स्टोरी को शादी के बंधन में बंधने के साथ पूरा किया. उन्होंने स्वीडन की लड़की से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी रचाई जिसकी तस्वीरें अब सुर्खियों बटोर रही हैं. इस देसी दूल्हे और विदेशी दुल्हन को फेसबुक के जरिए करीब 10 साल पहले प्यार हुआ था. इसके बाद दोनों ने सात फेरे लेकर एक बार फिर से साथ जीने मरने की कसमें खायीं.

फेसबुक पर परवान चढ़ी लव स्टोरी

देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की इस शादी से दोनों के परिवार वाले खुश हैं. वहीं पूरे कस्बे में इस विवाह को लेकर जोर शोर से चर्चा हो रही है. कस्बा अवागढ़ निवासी गीतम सिंह मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग का काम करते हैं. उनका बेटा पवन बीटेक करने के बाद देहरादून में नौकरी करने लगता है. वहां स्वीडन की क्रिस्टन फेसबुक के जरिए उसके संपर्क में आई और धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों की फोन कॉल और विडियो कॉल से लगातार बातचीत होने लगी. बताया जाता है कि करीब एक साल पहले पवन, आगरा में जाकर उससे मिला. जहां दोनों ने प्यार की निशानी ताजमहल को साथ में देखा. इसके साथ ही शादी करने का फैसला भी कर लिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

एटा की बहू बनीं क्रिस्टन

Zee News से बात करते हुए दुल्हन बनी क्रिस्टन लिवर्ट ने बताया कि बात लगभग 2012 की होगी जब फेसबुक पर पवन से उनकी मुलाकात हुई थी. जब हमें काफी समय हो गया तो हम दोनों ने फैसला किया कि अब हमें शादी कर लेनी चाहिए. विदेशी दुल्हन क्रिस्टन ने ये भी कहा. 'मैं इस शादी से खुश हूं और अब अपने पति के साथ रहूंगी. मैं दोपहर में आगरा पहुंची जहां से देर शाम अवागढ़ आई. मैं थोड़ी-थोड़ी हिंदी बोल लेती हूं.'

fallback
(एक दूजे के हुए पवन और क्रिस्टन)

धूमधाम से हुई शादी

अवागढ़ के जलेसर रोड स्थित प्रेमा देवी स्कूल में विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ. दूल्हे के पिता पीतम सिंह ने बताया कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है. हम पूरी तरह से इस शादी से सहमत हैं उधर विदेश से आई दुल्हन की खबर पूरे क्षेत्र में फैली और उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला अभी थमा नहीं है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news