सुप्रीम कोर्ट पहुंचा चुनाव आयोग, मद्रास हाई कोर्ट की टिप्पणी पर दायर की याचिका; सोमवार को सुनवाई
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा चुनाव आयोग, मद्रास हाई कोर्ट की टिप्पणी पर दायर की याचिका; सोमवार को सुनवाई

मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार बताते हुए कड़ी फटकार लगाई थी और कहा था कि चुनाव आयोग के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए. चुनाव आयोग का कहना है कि वह एक स्वतंत्र संवैधानिक संस्था है, ऐसे में हाई कोर्ट की ये टिप्पणी आधारहीन है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मद्रास हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा कि मद्रास हाई कोर्ट ने जो टिप्पणी की है, वो आधारहीन है. इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

 

मद्रास हाई कोर्ट ने लगाई थी फटकार

दरअसल, मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार बताते हुए कड़ी फटकार लगाई थी और कहा था कि चुनाव आयोग के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए. चुनाव आयोग का कहना है कि वह एक स्वतंत्र संवैधानिक संस्था है, ऐसे में हाई कोर्ट की ये टिप्पणी आधारहीन है.

 

हाई कोर्ट ने ये दिया था बयान

मद्रास हाई कोर्ट ने कहा था कि चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए. मद्रास हाई कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे चुनाव आयोग पर टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी का चुनाव आयोग ने तीखा विरोध किया है.

VIDEO

Trending news