IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से मेट्रो स्टेशन पहुंचना हुआ आसान, नया सबवे पब्लिक के लिए खुला
Advertisement

IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से मेट्रो स्टेशन पहुंचना हुआ आसान, नया सबवे पब्लिक के लिए खुला

IGI Airport Terminal-1: अब तक एराइवल गेट मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 तक जाने के लिए यात्रियों को करीब 250 से 300 मीटर तक पैदल चलना पड़ता था और बीच में एक रोड भी क्रॉस करनी होती थी. अब इस सबसे यात्रियों को छुटकारा मिल जाएगा.

फोटो साभार:  @OfficialDMRC

Delhi Metro Magenta Line: आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से निकलकर मजेंटा लाइन के डोमेस्टिक एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन तक पहुंचना अब काफी आसान हो गया है. अब एराइवल गेट से बाहर निकलते ही मेट्रो स्टेशन पहुंचने का रास्ता दिखाई देगा. दरअसल यहां एक सब-वे बनाया गया है जो कि बुधवार से शुरू हो गया है.

सब-वे का एंट्री गेट एराइवल गेट से कुछ ही दूरी पर है. मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल जा रहे यात्रियों को भी फायदा होगा. वे अब स्टेशन से निकलकर डिपार्चर गेट तक जाने में आसानी से पहुंच जाएंगे. यात्रियों की सुविधा के लिए सब-वे के एंट्री/एग्जिट पर सीढ़ियों के बगल में दो एस्केलेटर्स और दो लिफ्ट भी लगाई गई हैं.

यात्रियों को चलना पड़ता था 250 से 300 मीटर
मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक अब तक एराइवल गेट मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 तक जाने के लिए यात्रियों को करीब 250 से 300 मीटर तक पैदल चलना पड़ता था और बीच में एक रोड भी क्रॉस करनी होती थी. अब इस सबसे यात्रियों को छुटकारा मिल जाएगा. इस सब-वे का निर्माण कार्य बहुत पहले समाप्त हो जाना था लेकिन कोविड की वजह से इस सब-वे का काम भी टलता गया.

डीएमआरसी ने की ये बात
डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार की मौजूदगी में बुधवार को यह सबवे जनता के लिए खोल दिया गया. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि मैजेंटा लाइन पर टर्मिनल 1-आईजीआई डोमेस्टिक एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के घरेलू आगमन टर्मिनल-1 के बीच संपर्क प्रदान करने वाला 130 मीटर लंबा भूमिगत पैदल मार्ग लोगों के लिए खोल दिया गया.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news