Diwali Flight Ticket: उड़ान स्‍कीम पर भड़के मंत्री जी, कहा- दुबई से ज्‍यादा तो दरभंगा का किराया
Advertisement
trendingNow11395879

Diwali Flight Ticket: उड़ान स्‍कीम पर भड़के मंत्री जी, कहा- दुबई से ज्‍यादा तो दरभंगा का किराया

Delhi Darbhanga Flight Ticket: बिहार सरकार (Bihar Sarkar) के मंत्री संजय झा ने ट्वीट (Sanjay Jha Tweet) कर एयरलाइन्स और उड़ान स्‍कीम (Udaan Scheme) पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने एक फोटो शेयर किया है. जिसमें आप दरभंगा का फ्लाइट टिकट (Darbhanga Flight Ticket) देखकर हैरान भी हो सकते हैं.       

Diwali Flight Ticket: उड़ान स्‍कीम पर भड़के मंत्री जी, कहा- दुबई से ज्‍यादा तो दरभंगा का किराया

Bihar Minister Sanjay Jha: त्योहारी सीजन में हर तरफ टिकट (Festive Season Flight Ticket) की मारामारी चल रही है. ऐसे में रेलवे ने कई स्‍पेशल ट्रेन (Diwali Special Train) चलाने का फैसला लिया है. वहीं एयरलाइन्स कंपनियां भी इस समय टिकट के मनमाने दाम वसूल रही है. बिहार-यूपी में दिवाली और छठ पूजा (Diwali Chhath Puja) पर लोगों का घर जाना ज्‍यादा होता है. ऐसे में फेस्टिव सीजन में हर रूट पर टिकटों की डिमांड देखी जा रही है. हद तो तब हो गई है जब दरभंगा का हवाई किराया दुबई के हवाई किराए से ज्‍यादा हो गया है. इसके बाद बिहार सरकार के मंत्री ने एयरलाइन्स और केंद्र सरकार की उड़ान स्‍कीम पर सवाल उठा दिए हैं.

संजय कुमार झा ने उठाए सवाल

बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने केंद्र सरकार की उड़ान स्‍कीम पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि 'दीवाली से पहले दिल्ली से दरभंगा की नॉन स्टॉप फ्लाइट का टिकट ₹21,420 में; जबकि दिल्ली से दुबई की नॉन स्टॉप फ्लाइट का टिकट सिर्फ ₹11,690 में मिल रहा है. उड़ान स्कीम की यह कैसी उड़ान है?'

फोटो भी शेयर किए 

संजय कुमार झा ने ट्वीट कर एयरलाइन्स के टिकट फेयर को कंपेयर किया है. उन्‍होंने जो स्क्रीनशॉट्स शेयर किया है, उसमें दिख रहा है कि 22 अक्टूबर, 2022 को नई दिल्ली से दरभंगा (Delhi Darbhanga Flight Ticket) जाने के लिए स्पाइस जेट की नॉनस्टॉप फ्लाइट का किराया 21,420 रुपया है, जबकि उसी दिन नई दिल्ली से दुबई (Delhi Dubai Flight Ticket) जाने का एयर इंडिया का नॉन स्टॉप किराया 11,690 रुपया है. वहीं, स्पाइस जेट उसी दिन दुबई के लिए 12,049 रुपये वसूल कर रहा है.   

क्‍या है उड़ान स्‍कीम? 

दुनिया में अपनी तरह की इस पहली योजना उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत ‘फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट’ में बाजार व्यवस्था के साथ न्यूनतम 9 सीट तथा अधिकतम 40 सीट बोली पर आधारित होती है. योजना के तहत ऐसी उड़ानों में 50 प्रतिशत सीटों के लिये किराया सीमा 2,500 रुपये होता है और शेष टिकट बाजार आधारित कीमत पर बेचे जाते हैं. इस योजना के तहत एक घंटे की उड़ान सेवा के लिये 2,500 रुपये की सीमा लगायी गयी थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news