Dimple Yadav Property: डिंपल यादव इतनी संपत्ति की हैं मालकिन, जानें हर महीने कितनी है कमाई
Advertisement

Dimple Yadav Property: डिंपल यादव इतनी संपत्ति की हैं मालकिन, जानें हर महीने कितनी है कमाई

Dimple Yadav Affidavit: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) 14 करोड़ 32 लाख रुपये से ज्यादा मूल्य की चल-अचल संपत्तियों की मालकिन हैं, जबकि उनके पास कोई गाड़ी नहीं हैं.

Dimple Yadav Property: डिंपल यादव इतनी संपत्ति की हैं मालकिन, जानें हर महीने कितनी है कमाई

Mainpuri Lok Sabha Seat Bypoll: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (SP) की ओर से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने नामांकन दाखिल कर दिया है. बता दें कि मैनपुरी सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि 8 दिसंबर को वोटों की गणना होगी. यह सीट सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई थी.

3 सालों में बढ़ गई 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर दाखिल हलफनामें अपनी संपत्ति का खुलासा किया है और बताया है कि वह 14 करोड़ 32 लाख रुपये से ज्यादा मूल्य की चल-अचल संपत्तियों की मालकिन हैं. डिंपल यादव की संपत्ति में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज लोकसभा सीट से दाखिल हलफनामे के हिसाब से इस बार 1 करोड़ का इजाफा हुआ है. उस समय डिंपल की संपत्ति 13 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा थी.

डिंपल यादव के पास नहीं है कोई कार

डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने सोमवार को मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha Seat Bypol) के लिए सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. इस दौरान दाखिल हलफनामे में डिंपल ने बताया था कि उनके पास कुल 14 करोड़ 32 लाख दो हजार 605 रुपये की संपत्ति है. इनमें चार करोड़ 70 लाख तीन हजार 687 की चल संपत्ति और नौ करोड़ 61 लाख 98 हजार 918 रुपये की अचल संपत्तियां शामिल हैं.

हलफनामे के मुताबिक, डिंपल यादव (Dimple Yadav) के पास 2774.674 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी और 203 ग्राम मोती, जबकि 127.75 कैरेट के हीरे हैं. इन सबकी कुल कीमत 59 लाख 76 हजार 687 रुपये है. इसके अलावा डिंपल यादव के पास सवा लाख रुपये का कंप्यूटर है. हालांकि, डिंपल के पास कोई कार या अन्य वाहन नहीं है.

अखिलेश यादव के पास 25 करोड़ रुपये की संपत्ति

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के पति और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के पास 17.22 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 8.33 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल संपत्ति है. डिंपल यादव के हलफनामे के अनुसार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर 17.2 से लाख रुपये से ज्यादा की देनदारी है, जबकि उनकी पत्नी डिंपल पर 14.26 लाख रुपये से अधिक की देनदारी है.

3 साल में इतनी बढ़ गई डिंपल यादव की कमाई

डिंपल यादब (Dimple Yadav) ने साल 2019 में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और उस समय दाखिल हरफनामे के अनुसार उनकी चल संपत्ति 3.68 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 9.30 करोड़ रुपये थी. इसके साथ ही डिंपल यादव की आमदनी में भी इजाफा हुआ है और यह 2021-2022 में बढ़कर 78.66 लाख रुपये हो गई है, जबकि  2018-2019 के आयकर रिटर्न के मुताबिक, डिंपल की घोषित सालाना आमदनी 74.26 लाख रुपये थी.

कन्नौज से 2 बार सांसद रह चुकी हैं डिंपल यादव

डिंपल यादव (Dimple Yadav) कन्नौज लोकसभा सीट से 2 बार सांसद रह चुकी हैं. साल 2012 में हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने पहली बार कन्नौज सीट से जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2014 के चुनाव में वह दोबारा इस सीट से सांसद चुनी गई थीं. डिंपल यादव ने साल 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक (बी. कॉम) की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने साल 1999 में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से शादी की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news