Ram Mandir पर आज हो रहा वो काम! जिसकी 30 साल पहले देवरहा बाबा ने कर दी थी भविष्यवाणी
Advertisement

Ram Mandir पर आज हो रहा वो काम! जिसकी 30 साल पहले देवरहा बाबा ने कर दी थी भविष्यवाणी

Ram Temple Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर (Ram Temple) पर की गई देवरहा बाबा (Devraha Baba) की भविष्यवाणी 30 साल बाद सच हुई. किसी ने भी राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध नहीं किया. आज सबकी सहमति से राम मंदिर बन रहा है.

Ram Mandir पर आज हो रहा वो काम! जिसकी 30 साल पहले देवरहा बाबा ने कर दी थी भविष्यवाणी

Prediction Of Devraha Baba: देवरहा बाबा (Devraha Baba) की आयु कितनी थी, इसके बारे अभी तक कोई ठोस प्रमाण नहीं मिला है. कोई देवरहा बाबा को 900 साल, कोई 500 साल तो कोई 250 साल का बताता था. दावा किया जाता है कि देवरहा बाबा सिद्ध पुरुष थे. उनके साथ कई चमत्कारों के जुड़े होने की बात कही जाती है. ऐसी ही एक भविष्यवाणी है जो देवरहा बाबा ने 1990 में अपने देहांत से पहले की थी जो आज सच हो रही है. देवरहा बाबा ने अयोध्या में बन रहे भगवान रामलला के मंदिर पर भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हो रही है. आइए जानते हैं कि निधन से पहले देवरहा बाबा ने क्या भविष्यवाणी की थी?

देवरहा बाबा की भविष्यवाणी

देवरहा बाबा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि राम मंदिर (Ram Temple) जरूर बनेगा और ये सभी की सहमति से बनेगा. ऐसा दावा किया जाता है कि देवरहा बाबा से परामर्श के बाद ही तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सन् 1989 में विश्व हिंदू परिषद को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की अनुमति दी थी.

आडवाणी की रथ यात्रा से पहले कही थी ये बात

बता दें कि देवरहा बाबा का निधन जब हुआ था, तब लालकृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा शुरू भी नहीं हुई थी. लेकिन, अपने निधन और लालकृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा से पहले ही कह दिया था कि राम मंदिर जरूर बनेगा. उस जन्मस्थान पर ढांचा खड़ा था, लेकिन तब की गई राम मंदिर पर उनकी भविष्यवाणी हैरान करने वाली है.

30 साल बात सच हुई भविष्यवाणी!

गौरतलब है कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 9 नवंबर 2019 को आया था. इस फैसले का सभी वर्गों ने स्वागत किया था. सबकी सहमति से आज अयोध्या में भगवान रामलला का मंदिर बन रहा है और कोई विरोध नहीं हो रहा है. यही देवरहा बाबा की भविष्यवाणी थी.

जान लें कि देवरहा बाबा ने जब राम मंदिर के सबकी सहमति से बनने की बात कही थी, तब किसी को अंदाजा नहीं था कि राम मंदिर निर्माण का आंदोलन कहां जाकर रुकेगा, क्या रुख लेगा? हालांकि, हुआ देवरहा बाबा की भविष्यवाणी जैसा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सभी वर्गों ने स्वीकार किया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news