दिल्ली से दोहा के लिए उड़ा प्लेन, अचानक पाकिस्तान के कराची में उतरा! ये रही वजह
Advertisement

दिल्ली से दोहा के लिए उड़ा प्लेन, अचानक पाकिस्तान के कराची में उतरा! ये रही वजह

IndiGo flight diverted to Karachi: इंडिगो एयरलाइन ने बताया कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से दोहा के लिए विमान ने उड़ान भरी थी. हालांकि, उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6ई-1736 फ्लाइट को अचानक पाकिस्तान के कराची की तरफ डायवर्ट करना पड़ा. अब फ्लाइट के यात्रियों को वहां से निकलाने की तैयारी है.

दिल्ली से दोहा के लिए उड़ा प्लेन, अचानक पाकिस्तान के कराची में उतरा! ये रही वजह

दिल्ली से दोहा के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के विमान को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इसके पीछे की वजह मेडिकल इमरजेंसी बताई गई है. जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली से दोहा के लिए उड़े इंडिगो की फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण उसका रूट बदला गया और उसे पाकिस्तान के कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. 

एयरलाइन से मिली जानकारी के मुताबिक, 'इंडिगो की 6ई-1736 फ्लाइट को चिकित्सकीय आपात स्थिति (मेडिकल इमरजेंसी) के कारण उसके रूट में बदलाव किया गया है. हालांकि, कराची में लैंड करने के बाद यात्री को एयरपोर्ट के मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया.'

दरअसल, इंडिगो का ये विमान दिल्ली से कतर के दोहा के लिए रवाना हुआ था, लेकिन एक यात्री की तबीयत खराब होने के बाद उसे पाकिस्तान के कराची शहर में लैंड करवाया गया. एयरलाइन ने कहा कि वह संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर विमान के अन्य यात्रियों को ट्रांसफर करने की तैयारी में जुटी है. इंडिगो ने अपने बयान में कहा, ‘हम यात्री की तबीयत के खराब होने की खबर से बहुत दुखी हैं और हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं व्यक्ति के परिवार और प्रियजनों के साथ हैं.’

विमान में सवार एक नाइजीरियाई नागरिक की हालत खराब हो गई और कराची लैंड होने के बाद उसका निधन हो गया. इंडिगो की फ्लाइट (6ई-1736) ने दोहा की चार घंटे की यात्रा के लिए दिल्ली से रविवार रात 10.05 बजे उड़ान भरी थी. यह आधी रात (स्थानीय समय) के ठीक बाद कराची में लैंड हुई.

पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) और राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान, इस्लामाबाद (एनआईएच) के डॉक्टरों ने यात्रि को मृत घोषित कर दिया. पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के मुताबिक, मेडिकल इमरजेंसी के कारण, भारतीय एयरलाइंस के पायलट को कराची हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रक द्वारा आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति दी गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news