किसानों को नहीं व्यापारियों को मिल रहा है सरकारी योजना का लाभ: मामन खान
Advertisement

किसानों को नहीं व्यापारियों को मिल रहा है सरकारी योजना का लाभ: मामन खान

मामन खान ने कहा कि मेवात के भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री से नेशनल हाईवे 248 ए, यूनिवर्सिटी मेवात कनाल का खोड़बसी गांव में वर्ष 2019 में उद्घाटन किया था, लेकिन आज तक इस पर कोई काम शुरू नहीं हुआ है. इन सभी पर भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री से मांग क्यों नहीं  की यह भी एक सवाल है. 

किसानों को नहीं व्यापारियों को मिल रहा है सरकारी योजना का लाभ: मामन खान

Haryana News: फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 9 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बड़कली पर एक रैली करते हैं. उस रैली से मेवात के लोगों को काफी उम्मीद थी लेकिन लोगों के हाथ निराशा लगी. विधायक ने कहा कि रमजान के महीने में रोजेदारों के लिए बिजली पानी की सुविधा पिछली सरकारों के द्वारा कराई जाती थी. इस बार रमजान के महीने में रोजेदारों को बिजली पानी नहीं मिल रहा है. मामन खान ने कहा कि 9 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल मेवात में जनसभा करते हैं और भाजपा नेता इलाके के लिए उनसे कुछ भी नहीं मांगते हैं.

 मामन खान ने कहा कि मेवात के भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री से नेशनल हाईवे 248 ए, यूनिवर्सिटी मेवात कनाल का खोड़बसी गांव में वर्ष 2019 में उद्घाटन किया था, लेकिन आज तक इस पर कोई काम शुरू नहीं हुआ है. इन सभी पर भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री से मांग क्यों नहीं  की यह भी एक सवाल है. जिले में पीने के पानी की बहुत बड़ी समस्या है लेकिन अभी तक जिले में जो कार्य चल रहे हैं वह पूरे नहीं हुए हैं. सरसों का निर्धारण मूल्य सरकार पहले तय नहीं करती है. जब जिले के किसान अपनी सरसों की फसल को औने-पौने दामों पर बेच देते हैं तो तब सरकार सरसों का निर्धारण मूल्य तय करती है. जिससे जिले के किसानों को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलता है और यह लाभ व्यापारियों को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad news: 'बिना रोल के' प्रत्याशी अतुल गर्ग बोले, जनता पीएम के काम पर देती है वोट

उन्होंने कहा कि जिले की एक बहुत पुरानी मांग है. नेशनल हाईवे नंबर 248 ए को नूंह से राजस्थान बॉर्डर तक फोर लाइन करना आज तक इस मांग को पूरा नहीं किया गया है. कई बार विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया जा चुका है लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसकी वजह से हजारों की संख्या में हर साल लोगों की मौत हो रही है. मेवात कैडर के तहत अध्यापक लगाए गए थे अब अध्यापकों को सरकार बाहर का रास्ता दिखा रही है. इससे मेवात के बच्चों के साथ बहुत बड़ा अन्याय हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 9 मार्च को शहीद राजा हसन खान मेवाती की याद में एक स्टैचू बड़कली चौक पर लगाया था. इससे बढ़िया तो शाहिद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज के हलात में सुधार किया जाए. उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल योजना के तहत होने वाली भर्ती में जिले के युवाओं की हिस्सेदारी हो.

Input: Anil Mohania 

Trending news