AAP Punjab candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' ने किया पंजाब में 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
Advertisement

AAP Punjab candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' ने किया पंजाब में 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

AAP Punjab candidate List: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने पंजाब की 8 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. पंजाब में बिना किसी गठबंधन के आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है.

AAP Punjab candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' ने किया पंजाब में 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

Punjab AAP candidate List: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने पंजाब की 8 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवा उतारे हैं. इस लिस्ट में सुशील कुमार रिंकू का नाम भी शामिल है. उनको पार्टी ने जालंधर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

आप की लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नाम शामिल
लोकसभा 2024 चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पार्टी की ओर से जारी सूची में जालंधर से सुशील कुमार रिंकू, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल, खंडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर, फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी, फरीदकोट से करमजीत अनमोल, भटिंडा से गुरमीत सिंह खुदियान और संगरूर से गरमीत सिंह मीत हायर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

2019 लोकसभा चुनाव में मिली थी सिर्फ 1 सीट
बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं. इनमें से फिलहाल 8 सीटों पर ही आप ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सिर्फ एक ही सीट पर जीत दर्ज कर पाई थी. इस चुनाव में आप की टिकट पर संगरूर सीट से भगवंत मान ने जीत दर्ज की थी. हालांकि साल 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव में जब आम आदमी पार्टी की राज्य में जीत हुई थी तो भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री बने थे और उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, 2019 के चुनाव में पंजाब में NDA ने 4 सीटें जीती थीं और UPA के खाते में 8 सीटें गई थीं.  

पंजाब में बिना किसी गठबंधन का लड़ रही है चुनाव
वहीं, ये जान लेना भी जरूरी है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी बिना किसी गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरी है. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी अन्य राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं किया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी दिल्ली समेत चार राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनी हुई है.

Trending news