Delhi Holi 2024: रंगों के पर्व पर दिल्ली के बाजार हुए गुलजार, Modi पिचकारियां के संग केसरिया रंग की बड़ी डिमांड
Advertisement

Delhi Holi 2024: रंगों के पर्व पर दिल्ली के बाजार हुए गुलजार, Modi पिचकारियां के संग केसरिया रंग की बड़ी डिमांड

Delhi Holi 2024: होली को लेकर शहर के साथ-साथ गावों के बाजार भी सजने लगे है. चुनावी दौर के चलते बाजारों में केसरिया रंग की मोदी पिचकारियां भी बिक रही है. दुकानदारों ने बताया कि पहले लाल रंग का गुलाल ज्यादा बिकता था. अब केसरिया रंग की बिक्री अधिक है. 

Delhi Holi 2024: रंगों के पर्व पर दिल्ली के बाजार हुए गुलजार, Modi पिचकारियां के संग केसरिया रंग की बड़ी डिमांड

Delhi Holi 2024: राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में होली की तैयारी पूरी हो चुकी है. मार्केट और दुकान भी सज चुकी हैं. वहीं उत्तरी दिल्ली के बख्तावरपुर गांव में भी जगह-जगह दुकाने सजी हुई है. रंगों के पर्व होली को लेकर बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए है. दुकानों पर गुलाल से लेकर गूजियां सजने लगी है.  रंग, गुलाल व पिचकारी की दुकानें सजने लगी हैं.

छोटे बच्चों के लिए खिलौनों जैसी पिचकरी, गुलाल के शूटर, गुलाल की पिचकारी, मास्क बच्चों के लिए कई तरह की गुलाल व रंग की पिचकारी भी आई हैं. इस बार गुलाल बिक रहे है वही अब बाजारों में होली के मौके पर रौनक वापस लौटी हुई नजर आ रही है. 24 मार्च को होली और 25 को दुल्हैंडी का त्योहार पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Holi 2024: दिल्ली के बाजारों पर चढ़ा सियासी रंग, PM मोदी की फोटो वाली पिचकारी की बढ़ी डिमांड

इसको देखते हुए बाजार में होली के रंग बिखरने लगे हैं. खरीदारी को लेकर बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है. दुकानों पर एक से बढ़कर एक नए-नए उत्पाद उपलब्ध है. वहीं, बच्चों के लिए सुंदर-सुंदर पिचकारियों की डिमांड भी कुछ कम नहीं है.3 दिन बाद होली है, जिसे लेकर तैयारियों का दौर शुरू हो गया है. घरों में विशेष तैयारियां चलने लगी हैं तो बाजार में होली का रंग चढ़ने लगा है.

इस बार बाजार में विभिन्न प्रकार के आइटम उपलब्ध हैं. नए तरह की पिचकारी, फायर सिलिंडर, पटाखे की तरह चलने वाला गुलाल इस बार लोगों को अधिक आकर्षित कर रहा है. इस बार दुकानों पर बिकने वाले कलर्स कुछ अलग प्रकार के हैं. पानी में घुलने वाले रंगों के साथ रंगबिरंगे फॉग स्प्रे, विभिन्न प्रकार गुलाल भी लोगों को उत्साहित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime News: चोरी के शक में MCD कर्मचारी ने की सफाई कर्मचारी की पीट-पीटकर कर हत्या, आरोपी फरार

पर्व को लेकर शहर के साथ-साथ गावों के बाजार भी सजने लगे है. इस बार चुनावी दौर है तो बाजार में केसरिया रंग की मोदी पिचकारियां भी बिक रही है. दुकानदारों ने बताया कि पहले लाल रंग का गुलाल ज्यादा बिकता था. अब केसरिया रंग की बिक्री अधिक है. इसके अलावा केसरिया रंग की टोपी, विभिन्न जानवरों के मुखौटे बाजार में उपलब्ध हैं. वहीं, बच्चों में भी होली का उत्साह देखा जा रहा है. बच्चे पिचकारी व मुखौटे लेने पहुंच रहे हैं.

दुकानदारों ने आगे बताया कि होली के मौके पर खान-पान की बात करे तो मिठाई की दुकानों पर गुजिया, मठरी, सेम, बेसन के सेल व अन्य आइटम बेचे जा रहे है. मिठाई की दुकानदार ने बताया कि ज्यादा होली के मौके पर लोग गुजिया खरीदना पसंद करते हैं और ज्यादातर गुंजिया की बिक्री हो रही है. फिलहाल, होली के की लगभग तैयारी आया हो चुकी है और लोगों को अब होली का बेसब्री से इंतजार है. 24 मार्च को होलिका दहन होगी और 25 मार्च को दुल्हैंडी का महा पर्व होली खेल कर मनाया जाएगा.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news