Traffic Advisory: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इस दिन मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2104149

Traffic Advisory: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इस दिन मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित

किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस द्वारा यात्रियों की सुविधा को लेकर एहतियात के तौर पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है.

Traffic Advisory: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इस दिन मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित

Haryana Traffic Advisory: किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस द्वारा यात्रियों की सुविधा को लेकर एहतियात के तौर पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. हरियाणा पुलिस ने इस दौरान लोगों से 13 फरवरी को प्रदेश के मुख्य मार्ग का उपयोग अति आवष्यक स्थिति में ही करने की सलाह दी है. हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर यातायात के बाधित रहने की संभावना है. जनता से अपील की गई है कि वे पंजाब की ओर यात्रा अति आवश्यक परिस्थितियों में ही करें.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), हरियाणा, ममता सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति जानने के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- ट्विटर के @police_haryana, @DGPHaryana और फेसबुक अकाउंट Haryana Police को फॉलो करें. NH-44 दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर किसी यातायात की बाधा की परिस्थिति में चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद , कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली, करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचे. इसी तरह दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री करनाल, इंद्री/पिपली, यमुनानगर, पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, रामगढ़ होते हुए अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचे. लोग किसी भी असहज परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क करें.

ये भी पढ़ें: Delhi: 'सनातन संत संसद' में जुटेंगे संत, देवकीनंदन ठाकुर करेंगे कथा व मथुरा पर चर्चा

उन्होंने बताया कि शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने, किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस द्वारा विस्तृत व्यवस्था की गई है. इस संबंध में सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिषा-निर्देश जारी किए गए हैं. जिससे कि आमजन को कम से कम असुविधा हो एवं कानून व्यवस्था सुचारू रहे. इसके अतिरिक्त, प्रभावित जिलों खासकर अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा में यातायात के रूटों को अस्थाई तौर पर बदलने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है.

उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इसका ध्यान रखें. संबंधित जिलों को इस संबंध में स्थानीय एडवाइजरी जारी करने के लिए भी कहा गया है. हालांकि, राज्य में अन्य सभी मार्गों पर यातायात की आवाजाही सुचारू रहेगी. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे इस दौरान अनावष्यक रूप से ना निकले और यदि संभव हो तो यात्रा करने से बचें.

श्रीमति ममता सिंह ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है. किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा और कानून व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

INPUT: VIJAY RANA

Trending news