Delhi Weather: दिल्ली-हरियाणा में बरसेंगी राहत की बूंदें, अप्रैल में होगा ठंड का एहसास, IMD ने 3 दिन बारिश को लेकर किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली-हरियाणा में बरसेंगी राहत की बूंदें, अप्रैल में होगा ठंड का एहसास, IMD ने 3 दिन बारिश को लेकर किया अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में अचानक से गर्मी बढ़ने के बाद मौसम विभान ने अगले 3 दिन में लगातार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आएगी और अप्रैल के महीने की शुरुआत हल्की ठंड के साथ होने वाली है.

Delhi Weather: दिल्ली-हरियाणा में बरसेंगी राहत की बूंदें, अप्रैल में होगा ठंड का एहसास, IMD ने 3 दिन बारिश को लेकर किया अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में गर्मी ने अब अपने सितम दिखाने शुरू कर दिए है. दिनभर आसमान में बादस छाए रहने और कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने के बावजूद बीते बुधवार को दिल्ली में गर्मी ने दिल्लीवासियों के पसीने छुड़ा दिए. कल का अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ आज आज सुबह की भी शुरुआत हल्की गर्मी के साथ हुई. मौसम विभान ने न्यूनतम तापमान 20 डिग्री को छूने की भी संभावना जताई है.

तो वहीं, आने वाले 3 दिन लगातार बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है, जिसकी वजह से दिल्ली के गर्मी में एक बार फिर तापमान में गिरावट आएगी और यह तीन से चार डिग्री कम हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली-नोएडा में होली पर जमेगा खूब रंग, मौसम देगा पूरा साथ, धूप बढ़ाएगी तपिश, जानें हवाओं से कब मिलेगी राहत

तेज धूप का सामना करेंगे दिल्लीवाले

मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा है कि गुरुवार यानी की आज दिल्ली में घने बादल देखने को मिल सकते हैं. कई इलाकों में हल्की बारिश के भी आसार हैं. अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 20 डिग्री रह सकता है. इसके अलावा, 29 और 30 मार्च को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की भी संभावना है. इसी के वजह से एक बार फिर से मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है. 31 मार्च को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 19 डिग्री तक रह सकता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: हल्की ठंड के साथ शुरू होगा अप्रैल का महीना, जान लें बारिश का भी अपडेट

अप्रैल में भी होगा ठंड का एहसास

मौसम विभाग की माने तो आने वाले अप्रैल के महीने में भी गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है. 1 और 2 अप्रैल को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 18 डिग्री तक रह सकता है. इसी के साथ बादल छाए रहने वाले हैं. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस चल रहा है. इसके बाद एक और सक्रीय हो सकता है, जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली में बादलों के साथ बारिश होने की संभावना है. इसी की वजह से आने वाले वीकेंड पर अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री तक दर्ज होने वाला है. इस दौरान होने वाली  बारिश दोपहर या शाम के समय होगी.

शुक्रवार को ऐसा रहेगा मौसम

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर भारत में तीन दिन एक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलने की संभावना है. इसी के चलते पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश के आसार है, जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलने वाला है. मैदानी इलाकों में हल्की वर्षा, बूंदाबांदी, गर्जन, जैसी मौसमी गतिविधियां देखने को मिल सकती है. इसी की वजह से शुक्रवार को तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

Trending news