Delhi News: बिल्डिंग के कल्ब की लिफ्ट में देर रात से फंसे 10 लोग, सुबह शीशा तोड़कर निकाला सुरक्षित
Advertisement

Delhi News: बिल्डिंग के कल्ब की लिफ्ट में देर रात से फंसे 10 लोग, सुबह शीशा तोड़कर निकाला सुरक्षित

Delhi Lift Accident News: साउथ एक्सटेंशन में एक बिल्डिंग के क्लब में लिफ्ट खराब होने से देर रात 10 लोग फंस गए  रहे, जिन्हे सुबह 6 बजे निकाला गया. 

Delhi News: बिल्डिंग के कल्ब की लिफ्ट में देर रात से फंसे 10 लोग, सुबह शीशा तोड़कर निकाला सुरक्षित

Delhi News: दिल्ली के पॉश इलाके साउथ एक्सटेंशन में एक बिल्डिंग के क्लब में लिफ्ट खराब होने से 10 लोग उसमें फंस गए और घंटों फंसे रहे. काफी मशक्कत के बाद जब वह नहीं निकल पाए और ना ही लिफ्ट खोलने की चाबी मिली. तब उन्होंने फायर कंट्रोल रूम को कॉल करके सुबह मदद मांगी. सुबह 6:40 बजे के आसपास फायर ब्रिगेड की टीम ने शीशा तोड़कर सभी 10 लोगों को रेस्क्यू किया, जिनमें 5 युवतियां और पांच युवक  शामिल थे.

फायर कंट्रोल रूम ने सुबह  6 बजे के बाद लोगों को सुरक्षित निकाला 
फायर कंट्रोल रूम के अनुसार सुबह 6:00 बजे साउथ एक्सटेंशन के F-31 स्थित कोड क्लब में लिफ्ट में 10 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली. जिसके बाद मौके पर फायर की टीम पहुंची. तब टीम ने देखा कि फर्स्ट फ्लोर पर सभी लोग लिफ्ट में फंसे हुए हैं. उन्हें शीशा तोड़ करके ही इन्हें निकाला जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: द्वारका में ज्वेर्स से लूट और की फायरिंग, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, गैंगस्टर समेत 4 गिरफ्तार

 

पहली मंजिल कर सीढ़ी लगाकर फिर शीशा तोड़कर निकाला बाहक 
उसके बाद फायर की टीम ने बिना देर किए सीढ़ी वाला लेदर लगाया. पहली मंजिल तक और फिर शीशा तोड़कर एक-एक करके सभी लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाला. फायरकर्मियों ने कहा कि सभी घबराए हुए थे खासकर जो युवतियां थी. वह ज्यादा ही बदहवास हो गई थी, निकलते ही यह लोग सभी वहां से अपने घर के लिए निकल गए. 

देर रात से फंसे थे लोग, महिलाएं हुई बदहवास 
छानबीन में पता चला कि यहां पर यह क्लब देर शाम से देर रात तक चलता है. यह लोग पार्टी करने के बाद देर रात ही लिफ्ट में फंस गए थे. पहले इन्होंने लिफ्ट की चाबी मंगवाकर खोलने की कोशिश की, लेकिन जिनके पास चाबी था उसने फोन नहीं उठाया. जब लिफ्ट में फंसे होने के कारण उनकी हालत खराब होने लगी तो इन्होंने कंट्रोल रूम को कॉल करके मदद मांगी. यह क्लब देर रात चलता है, इसका लाइसेंस है या नहीं इसकी जांच अब स्थानीय पुलिस करेगी.

Input: मुकेश सिंह 

Trending news