Delhi Crime: नशे की लत पूरी करने के लिए मजदूरों पर जानलेवा हमला, 1 की मौत, 2 घायल
Advertisement

Delhi Crime: नशे की लत पूरी करने के लिए मजदूरों पर जानलेवा हमला, 1 की मौत, 2 घायल

Delhi Crime News: दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके में जगह-जगह अवैध रूप से चल रहे नशे के व्यापार के चलते आम जनता के साथ अब आम मजदूर भी परेशान है. नशे की लत को पूरा करने के लिए सामाजिकवतत्व निर्माणधिन इमारतों में काम करने वाले मजदूरों को अपना निशाना बनाने लगे हैं, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई.

Delhi Crime: नशे की लत पूरी करने के लिए मजदूरों पर जानलेवा हमला, 1 की मौत, 2 घायल

Delhi Crime News: उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी थाना अंतर्गत हरित विहार में बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों ने निर्माण अधीन इमारत में काम करने वाले तीन मजदूरों के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया, जिनमें से एक मजदूर की बीती रात दर्दनाक मौत हो गई. दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल है और तीसरे घायल मजूदर को औपचारिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. परंतु इस वारदात के बाद पुलिस की कार्यवाही से आ संतुष्ट तमाम सैकड़ों मजदूरों ने सड़क जामकर बुराड़ी थाने का घिराव किया.

वहीं, मजदूरों ने आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है. बुराड़ी थाना इलाके में जगह-जगह अवैध रूप से चल रहे नशे के व्यापार के चलते अब आम मजदूर भी परेशान है. नशे की लत को पूरा करने के लिए सामाजिकवतत्व निर्माणधिन इमारतों में काम करने वाले मजदूरों को अपना निशाना बनाने लगे हैं. बीती रात भी यही हुआ. हरित विहार में एक निर्माणधीन इमारत में काम कर रहे मजदूरों पर नशे की लत पूरी करने के लिए पहले सामाजिक तत्व द्वारा मजदूरों से पैसे मांगे गए और पैसे ना देने पर उनके साथ मारपीट की और चाकू से हमला किया, जिसमें एक मजदूर की बीती रात की दर्दनाक मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: ताबड़तोड़ गोलियों से गूंजी दिल्ली, 24 घंटे में 2 हत्या, हत्याकांड से पूरे इलाके में दहशत का माहौल

हालांकि, उत्तरी जिला से डीसीपी मनोज कुमार मीणा के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बीती रात ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन अब भी मजदूर संघ पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर आ रहा है, जिसको लेकर सैकड़ों मजदूरों ने बुराड़ी थाने के आगे मुख्य मार्ग जाम किया और बुराड़ी थाने का घिराव करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

फिलहाल, बुराड़ी थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच गंभीरता से शुरू कर दी है, लेकिन बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि जब बुराड़ी में रहने वाले मजदूर तबका ही सुरक्षित नहीं है तो बुराड़ी में रहने वाले अन्य लोग कैसे महफूज रह सकते हैं.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news