Delhi Metro में लोग ये क्‍या छोड़ कर चले गए? लिस्‍ट में अंडरवियर, बिंदी तक शामिल; ये रही लिस्‍ट
Advertisement

Delhi Metro में लोग ये क्‍या छोड़ कर चले गए? लिस्‍ट में अंडरवियर, बिंदी तक शामिल; ये रही लिस्‍ट

Lost and found: जी हां, दिल्‍ली मेट्रो में लोग अंडरवियर, साड़ी और न जाने ऐसी कई तरह की चीजों को छोड़ गए हैं. देखिए इस लिस्‍ट को.  

 

फाइल फोटो

Delhi metro lost and found: दिल्‍ली मेट्रो से रोजाना लाखों लोग आना-जाना करते हैं. ऐसे में लोग अपना सामान भी यहां भूल जाते हैं. आप जानकर हैरान होंगे कि दिल्‍ली मेट्रो ने इन गुम हुए सामान को व्यवस्थित रखने के लिए ऑफिस बना हुआ है. ऐसे ही दिल्‍ली मेट्रो ने अपनी वेबसाइट पर गुम हुए सामान की लिस्‍ट जारी की है. जिसमें अजब-गजब सामान देखने को मिल रहा है. इसमें कोई अंडरवियर छोड़ कर चला गया है तो कोई पायल छोड़ कर चला गया. आप भी इस लिस्‍ट को देखेंगे तो हसेंगे. अगर आपका भी कोई सामान दिल्‍ली मेट्रो या स्‍टेशन पर गुम हुआ है तो आप‍ कश्मीरी गेट के मेट्रो स्टेशन पर जा सकते हैं या इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. 8527405555 या 011-23417910 

दिल्‍ली मेट्रो में लोग कैसी-कैसी चीजें छोड़कर जा रहे हैं? 

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से रोजाना लाखों यात्री आना-जाना करते हैं. यहां लोग गलती से कई चीजें भूल जाते हैं. ऐसे ही दिल्ली मेट्रो के खोया-पाया ऑफिस ने लिस्‍ट जारी की है. जिसमें बताया गया है कि लोग दिल्‍ली मेट्रो या मेट्रो स्‍टेशन पर क्‍या-क्‍या छोड़कर चले गए हैं? इस लिस्‍ट में बेहद चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं. जी हां, यहां लोग बिंदी से लेकर अंडरवेयर तक छोड़ के जा चुके हैं. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो हर खोई चीज रखती है. दिल्‍ली मेट्रो की वेबसाइट के मुताबिक, तीस हजारी मेट्रो स्‍टेशन पर कोई अंडरवियर छोड़कर चला गया था. इसके अलावा कई बैग और बोतल भी यहां मौजूद हैं. 

रिठाला में मिली बिंदी  fallback

कुछ ही दिन पहले रिठाला मेट्रो स्‍टेशन पर कोई बिंदी छोड़कर चला गया. इसके अलावा रोहिणी मेट्रो पर कोई हेलमेट भूल गया. राजीव चौक पर किसी ने पॉली बैग, हेयर ड्रायर और जूते छोड़ दिए. पिछले साल नांगलोई स्‍टेशन पर किसी ने पायल छोड़ दी. झ‍िलमिल मेट्रो पर कोई साड़ी छोड़ के चला गया. आपको बता दें कि दिल्‍ली मेट्रो सभी खोए हुए सामान की तारीख और समय का रिकॉर्ड रखती है. आप भी DMRC की वेबसाइट पर Lost & Found सेक्‍शन में जाकर इन सब चीजों के बारे में जान सकते हैं. आजादपुर मेट्रो पर किसी ने सलवार सूट और मोजे छोड़ दिए. 

इंडक्‍शन भूले गए लोग

ये मामला 6 जनवरी 2023 का है, जब सीलमपुर मेट्रो स्‍टेशन पर कोई इंडक्‍शन स्‍टोव ही छोड़ कर चला गया. इसी दिन खान मार्केट, नई दिल्‍ली, धौला कुआं और रोहिणी सेक्‍टर में भी लोग बैग भूल कर चले गए. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news