Nirbhaya Case की सुनवाई टली, निर्भया की मां ने रोते हुआ कहा- कोर्ट क्यों नहीं समझ रहा?
Advertisement
trendingNow1639472

Nirbhaya Case की सुनवाई टली, निर्भया की मां ने रोते हुआ कहा- कोर्ट क्यों नहीं समझ रहा?

निर्भया की मां को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है. उन्होंने बुधवार को रोते हुए कहा, इंसाफ के लिए भटक रही हूं, लेकिन फांसी टालने के लिए दोषी तिकड़म कर रहे हैं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya Case) के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई टल गई है. इस मामले पर अगली सुनवाई अब गुरुवार शाम 3 बजे होगी. उधर, अपनी बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ रही निर्भया की मां को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है. उन्होंने बुधवार को रोते हुए कहा, ''इंसाफ के लिए भटक रही हूं, लेकिन फांसी टालने के लिए दोषी तिकड़म कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बात सिर्फ हिम्मत की नहीं है. सच्चाई भी तो होनी चाहिए. उन्होंने रोते हुए कहा कोर्ट क्यों नहीं समझ रहा? 

उधर, सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन न्याय होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को उसकी अंतिम सांस तक कानूनी सहायता मिलने का अधिकार है. हालांकि निर्भया मामले में हो रही देरी पर उन्होंने अफसोस जताया. 

बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने निर्भया के दोषियों को कानूनी विकल्प अपनाने के लिए दी गई 1 सप्ताह की समय सीमा समाप्त होने पर तिहाड़ जेल अथॉरिटी को नया डेथ वारंट जारी कराने के लिए ट्रायल कोर्ट में अर्जी देने की छूट दी थी. साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था.

उधर, सुनवाई के दौरान जस्टिस भूषण ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से पूछा था कि जब आपका चार्ट यह दर्शा रहा है कि तीन दया याचिका खारिज हुई हैं और दोषी पवन गुप्ता ने अभी दया याचिका दायर नहीं की है, ऐसे में क्यों नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दी गई है. 

अब निर्भया के दोषियों को फांसी देने के मामले में दाखिल केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 13 फरवरी शाम 3 बजे फिर सुनवाई करने वाला है.

लाइव टीवी देखें

Trending news