Vishwanath Temple News: बाबा विश्वनाथ का दर्शन हुआ महंगा, जानिए कितना आएगा खर्च?
Advertisement

Vishwanath Temple News: बाबा विश्वनाथ का दर्शन हुआ महंगा, जानिए कितना आएगा खर्च?

Kashi Vishwanath UP News: सावन के महीने को भगवान शिव का महीना कहा जाता है. इन दिनों में करोड़ों श्रद्धालु बाबा की नगरी बनारस में दर्शन करने के लिए जाते हैं. आपको बता दें कि व्‍यवस्‍था को ठीक से संचालित करने के लिए इस बार पेड सर्विसेज का खर्चा पहले से बढ़ा दिया गया है.

फाइल फोटो

Kashi Vishwanath In Sawan: सावन के महीने को भगवान शिव का महीना कहा जाता है. इस महीने में बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर में करोड़ों की संख्या में भक्त उपस्थित होते हैं और बाबा के दर्शन करते हैं. इस साल सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो रहा है और देश-विदेश से भगवान शिव के भक्त बनारस में इकट्ठा होंगे. मंदिर प्रशासन ने बाबा के दर्शन के लिए कुछ सुविधाओं के शुल्क में वृद्धि की है, जिसकी वजह से इस बार का दर्शन थोड़ा महंगा हो जाएगा. खबर है कि व्‍यवस्‍था को ठीक से संचालित करने के लिए पेड सर्विसेज का खर्चा पहले की अपेक्षा बढ़ा दिया गया है.

कितना करने पड़ेगा खर्चा

शुल्क बढ़ने से अब बाबा का दर्शन भक्तों के लिए महंगा हो जाएगा. पहले सुगम दर्शन के लिए 500 देने होते थे लेकिन सावन में  750 आपको देने होंगे. इसके साथ ही पहले मंगला आरती के लिए 1000 रुपये देने होते थे लेकिन अब 2000 चुकाने देने होंगे. 4 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो रहा है. इसके लिए काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन अभी से तैयारियों में लग गया है. सावन में करोड़ों श्रद्धालु बनारस आते हैं. बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन को कई तरह के इंतजाम करने होते हैं. इसके तहत सुगम दर्शन और मंगला आरती का खर्च बढ़ा दिया गया है.

मंदिर प्रशासन है तैयार

इस साल उम्मीद जताई जा रही है कि शिव भक्तों की संख्या पहले की अपेक्षा काफी अधिक हो सकती है और इतनी बड़ी भीड़ को संभालने के लिए प्रशासन को भी अलर्ट पर रहना होगा वही मंदिर में किसी तरह की भगदड़ ना हो इसके लिए मंदिर प्रशासन भी पुरजोर तैयारियां कर रहा है. बाबा विश्वनाथ के श्रृंगार को लेकर इस बार मंदिर प्रशासन ने खास इंतजाम किया है खबरों की मानें तो इस साल बाबा विश्वनाथ के 10 श्रृंगार होंगे.हालांकि घबराने की बात नहीं है क्योंकि  सावन के खत्म होने के बाद सामान्य दिनों में फिर से सुगम दर्शन और मंगला आरती की पुरानी दरें लागू कर दी जाएंगी.

Trending news