Coronavirus 4th Wave: क्या देश में शुरू हो गई है कोरोना की चौथी लहर? जानें क्या कह रहे आंकड़े
Advertisement
trendingNow11229425

Coronavirus 4th Wave: क्या देश में शुरू हो गई है कोरोना की चौथी लहर? जानें क्या कह रहे आंकड़े

Coronavirus 4th Wave: क्या देश में कोरोना की चौथी लहर शुरू हो गई है. देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े तो कम से कम यही बयान कर रहे हैं. 

Coronavirus 4th Wave: क्या देश में शुरू हो गई है कोरोना की चौथी लहर? जानें क्या कह रहे आंकड़े

Coronavirus 4th Wave: देश में कोरोना (Coronavirus) के फिर से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में देश में कोरोना के मामलों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारणों और उपायों पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में अफसरों के साथ ही मेडिकल एक्सपर्ट भी शामिल होंगे. 

पिछले कुछ दिनों से फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले

रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना (Coronavirus) के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है. कई लोग इसे कोरोना की चौथी लहर भी बता रहे हैं. कोरोना के मामलों में मंगलवार को हुई गिरावट के बाद देश में बुधवार को फिर से 12,249 नए मामले सामने आए. इसी अवधि में देश में कोरोना से 13 लोगों की मौत भी हो गई. जिससे देशभर में इस महामारी से मरने वालों की संख्या अब तक 5,24,903 हो गई है.

देश में कोरोना के 81,687 एक्टिव मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में इस समय कोरोना (Coronavirus) के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 81,687 हो चुकी है. यह देश के कुल संक्रमण के मामलों का 0.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना की संक्रमण दर 3.94 प्रतिशत बताई गई थी. वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 2.90 प्रतिशत चल रही है.

ये भी पढ़ें- India Covid Update: नहीं थम रहा कोरोना! नए केसों में 23.4 फीसदी उछाल, 24 घंटे में इतने लोग हुए संक्रमित

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे

मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. वहां पर मंगलवार शाम तक कोरोना के 3659 नए मामले सामने आए. जबकि 1 मरीज की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण दर इस समय 9.36% चल रही है. इन नए आंकड़ों के साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 24915 हो गई है. इसी दौरान राज्य में 3356 मरीज ठीक भी हुए हैं. 

LIVE TV

Trending news